Move to Jagran APP

मालरोड से छोटा शिमला तक रेलिग को किया सैनिटाइज

नगर निगम शिमला ने कोरोना वायरस के बचाव के लिए मुस्तैदी के साथ काम शुरू कर दिया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 18 Mar 2020 03:09 PM (IST)Updated: Wed, 18 Mar 2020 03:09 PM (IST)
मालरोड से छोटा शिमला तक रेलिग को किया सैनिटाइज
मालरोड से छोटा शिमला तक रेलिग को किया सैनिटाइज

जागरण संवाददाता, शिमला : नगर निगम ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए मुस्तैदी के साथ काम शुरू कर दिया है। बुधवार को शिमला के मालरोड से लेकर छोटा शिमला तक सड़कों के किनारे लगी रेलिग को सैनिटाइज किया। इसके अलावा कमला नेहरू अस्पताल (केएनएच) और मुख्य सड़क पर नालियों में स्प्रे भी की गई, ताकि कोई संक्रमण न फैल सके। निगम ने सतर्कता बरतते हुए शहर के बस स्टैंड के अलावा सभी शौचालयों में भी स्प्रे कर इन्हें सैनिटाइज किया है।

loksabha election banner

निगम लोगों को कोरोना वायरस पर जागरूक भी कर रहा है। सार्वजनिक स्थानों पर पोस्टर और बैनर लगाए जा रहे हैं। इसमें बताया गया है कि कोरोना वायरस से डरने की जरूरत नहीं है, बल्कि इससे सावधानीपूर्वक लड़ा जा सकता है। निगम ने अपने कर्मचारियों को भी सतर्कता बरतने के आदेश दिए हैं। वहीं निगम प्रशासन ने हर शहरी को घर के पास व पानी के भंडारण टैंकों की सफाई करने के निर्देश भी दिए हैं।

कूड़ा संयंत्र के कर्मचारियों की होगी स्वास्थ्य जांच

कूड़ा संयंत्र में काम कर रहे सभी कर्मचारियों की निगम स्वास्थ्य जांच करवाएगा। समय-समय पर इन कर्मचारियों की स्वास्थ्य जांच करवाई जाएगी ताकि किसी तरह के भी संक्रमण का कोई खतरा न हो। कर्मचारियों को आदेश दिए गए हैं कि संयंत्र के गेट के अंदर जाने वाले सभी कर्मचारी मास्क, वर्दी, ग्लब्ज पहन कर ही प्रवेश करेंगे। अपनी वर्दी चेंजिग रूम में ही बदलनी होगी, वर्दी को घर ले जाने की इजाजत नहीं है। नियमों का उल्लंघन करने वाले कर्मचारियों के खिलाफ निगम कार्रवाई अमल में लाएगा। निगम कोरोना वायरस को लेकर सतर्कता बरत रहा है। नालियों में स्प्रे की जा रही है और रेलिग को साफ कर सैनिटाइज किया जा रहा है।

सुरेखा चोपड़ा, स्वास्थ्य अधिकारी नगर निगम शिमला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.