Move to Jagran APP

सब्जी मंडी में लोगों की भीड़ दे रही कोरोना संक्रमण को न्योता

लोअर बाजार स्थित सब्जी मंडी में बुधवार को भीड़ लगी रही।

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Jun 2021 04:46 PM (IST)Updated: Wed, 16 Jun 2021 04:46 PM (IST)
सब्जी मंडी में लोगों की भीड़ दे
रही कोरोना संक्रमण को न्योता
सब्जी मंडी में लोगों की भीड़ दे रही कोरोना संक्रमण को न्योता

जागरण संवाददाता, शिमला : लोअर बाजार स्थित सब्जी मंडी में बुधवार को दुकानदार ताजे फल और सब्जियां बेचने के लिए जोर से आवाज लगाकर व दाम बताकर ग्राहकों को आकर्षित करने का प्रयास कर रहे थे। रास्ते के दोनों तरफ सजी सब्जी व फलों की दुकानों में लोग खरीदारी कर रहे थे। दोपहर का समय होने के बावजूद सब्जी मंडी में भीड़ नजर आ रही थी। मंडी में शारीरिक दूरी का नियम टूट रहा था। लोगों की भीड़ कोरोना वायरस के संक्रमण को न्योता दे रही थी।

prime article banner

सब्जी मंडी में दिनभर खरीदारों का जमावड़ा लगा रहा। कुछ गृहिणियां अपने बच्चे लेकर खरीदारी कर रही थीं तो कहीं बुजुर्ग भी मंडी का रुख करते हुए नजर आए। ऐसे में कोरोना वायरस के बढ़ने की आशंका बढ़ गई है। वहीं, कोरोना के कारण मंदी से प्रभावित हुए सब्जी कारोबारी ग्राहकों को लुभाने में लगे हुए थे। लोग बिना रोकटोक के बाजार में घूमते रहे। बाजार में सभी लोग मास्क पहने हुए थे। हालांकि कुछ लोगों ने मास्क नाक से नीचे पहना हुआ था। लोगों की ऐसी लापरवाही बड़े खतरे को न्योता दे रही है।

कोरोना क‌र्फ्यू के बाद काफी समय तक सब्जी व फल कारोबारियों ने एहतियात बरतते हुए दुकान के बाहर गोले लगाकर रखे थे ताकि लोग उनमें खड़े होकर उचित शारीरिक दूरी बनाते हुए सामान की खरीदारी कर सकें। इसके अलावा प्रशासन की ओर से सब्जी मंडी में भीड़ कम करने के लिए वन वे की गई व्यवस्था भी बंद हो गई है। प्रशासन की सख्ती कम होने के बाद खतरे को नजरअंदाज करते हुए लोग उचित शारीरिक दूरी के नियम का पालन नहीं कर रहे हैं। सब्जी मंडी में हाथ सैनिटाइज करने के लिए विशेष इंतजाम भी नहीं दिखे। रोजाना लिए जा रहे सैकड़ों सैंपल

पिछले 15-20 दिन से शिमला शहर में कोरोना संक्रमण की दर कम होती नजर आ रही है। हालांकि एहतिहात बरतते हुए स्वास्थ्य विभाग की ओर से रोजाना सैकड़ों सैंपल लिए जा रहे हैं। इस स्थिति में कोरोना से बचाव करना जरूरी है। प्रशासन का कहना है कि समय रहते कोरोना से निपटने के लिए लोगों की सहभागिता जरूरी है। लोगों को सरकार की ओर से जारी सभी दिशानिर्देश का पालन करके कोरोना को हराने में सहायता करनी होगी। लोअर बाजार में लोगों की भीड़

मंगलवार को दिनभर बारिश होने के बावजूद लोअर बाजार में लोगों की भीड़ नजर आई। शेर-ए-पंजाब से लेकर सीटीओ चौक तक सजी दुकानों में लोग खरीदारी करते रहे। वहीं, दुकानदार अधिक मुनाफे के चक्कर में एक साथ पांच से छह ग्राहकों को दुकान के भीतर सामान खरीदने के लिए बुला रहे थे। बाजार में बढ़ती भीड़ संक्रमण बढ़ाने में सहायक हो सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.