संवाद सहयोगी, रामपुर बुशहर : उपमंडल रामपुर के अंतर्गत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला दत्तनगर में आयोजित जिलास्तरीय अंडर-19 छात्रा वर्ग की खेलकूद प्रतियोगिताओं का विधिवत समापन शनिवार को हुआ। तीन दिन तक इस खेलकूद प्रतियोगिता में जिलेभर से 30 स्कूलों की 235 छात्राओं ने भाग लिया। इस प्रतियोगिता में ओवर ऑल चैंपियन का खिताब राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रामपुर के नाम रहा। प्रतियोगिता के समापन समारोह में सेवानिवृत्त आइएएस अधिकारी प्रेम सिंह दरैक बतौर मुख्यअतिथि उपस्थित रहे। दत्तनगर पंचायत के प्रधान वीना नेगी विशेष अतिथि के रूप में मौजूद रही। मंच संचालन वरिष्ठ डीपीई अमर डोगरा ने किया। स्कूल प्रबंधन समिति व स्कूल प्रधानाचार्य कृष्ण सिंह नेगी ने मुख्यातिथि को स्मृति चिन्ह और टोपी पहना कर सम्मानित किया।

तीन दिवसीय इस प्रतियोगिता में अंकों के आधार पर एथलेटिक्स में रोहडू स्कूल को ओवरऑल का खिताब मिला। बेस्ट एथलीट का खिताब राजकीय उच्च विद्यालय सेरी रोहडू की कृतिका को प्रदान किया गया। बास्केटबॉल में जेकेएम मतियाना को प्रथम, डीपीएस झाकड़ी दूसरे स्थान पर रहा। हैडबॉल में छात्रा स्कूल रामपुर प्रथम, धरेच स्कूल ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। हॉकी में जुन्गा ने पहला और सून्नी स्कूल ने दूसरा, जूडो में घणाहटी ने प्रथम और देहा ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। बॉक्सिंग में कन्या स्कूल रामपुर पहला और पोर्टमोर ने दूसरा, मार्च पास्ट में कन्या स्कूल रामपुर प्रथम रहा।

कार्यक्रम अंत में मुख्यातिथि ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि छात्राएं अपनी प्रतिभा को और अधिक निखारने का प्रयास करे। प्रदेश सरकार भी खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देने के लिए कई प्रकार की योजनाएं चला रही है।

इस मौके पर जिला सहायक शारीरिक शिक्षक वीके धवन, जिला मेजर गेस प्रभारी वीरभगत, सह खेल प्रभारी प्रमोद चौहान, शमशेर चौहान, एमआर साख्यान, हरी सिंह चौहान, डीपीई संघ वरिष्ठ उपाध्यक्ष संजय नेगी, राज कुमार, पुष्पा चौहान, स्कूल समिति सदस्यों सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Posted By: Jagran