Move to Jagran APP

महिलाओं ने किया प्रदर्शन, बीडीओ ने कमरा कर लिया बंद

रामपुर के खंड विकास कार्यालय में शनिवार को तकलेच की प्रधान

By JagranEdited By: Published: Sat, 26 May 2018 11:05 PM (IST)Updated: Sat, 26 May 2018 11:05 PM (IST)
महिलाओं ने किया प्रदर्शन, बीडीओ ने कमरा कर लिया बंद
महिलाओं ने किया प्रदर्शन, बीडीओ ने कमरा कर लिया बंद

संवाद सहयोगी, रामपुर बुशहर : रामपुर के खंड विकास कार्यालय में शनिवार को तकलेच की प्रधान और उनके साथ पहुंची भारी संख्या में महिलाओं ने बीडीओ के खिलाफ नारेबाजी की और जमकर हंगामा किया गया। मामला इतना ज्यादा बढ़ गया कि बीडीओ को करीब दो घंटे तक अपने कमरे में ही बंद होकर रहना पड़ा, क्योंकि उनके कमरे में बाहर महिलाएं जमकर हंगामा कर रही थीं। आनन-फानन में बीडीओ को रामपुर पुलिस के जवानों को बुलाना पड़ा, जिसके बाद तकलेच की प्रधान और महिलाओं को बीडीओ कार्यालय से बाहर भेजा गया।

loksabha election banner

तकलेच की प्रधान पवना कुमारी महिलाओं के साथ बीडीओ कार्यालय का घेराव करने पहुंची, लेकिन महिलाओं के हुजूम को देखकर बीडीओ ने अपने कार्यालय के कमरे को लॉक कर दिया और पुलिस के आने तक स्थिति बरकरार रही। यहां तक की बीडीओ प्रताप चौहान ने मीडिया कर्मियों के कहने पर भी कमरा नहीं खोला। जब महिलाओं को कार्यालय से दूर भेजा गया तब जाकर बीडीओ ने मीडिया से बातचीत की। तकलेच की प्रधान पर उनके क्षेत्र में विभिन्न कार्यो में अनियमितताएं पाए जाने पर बीडीओ रामपुर इन दिनों कार्रवाई कर रहे हैं, लेकिन पंचायत प्रधान ने आरोप लगाया कि जब से प्रताप चौहान रामपुर के पद पर तैनात हुए हैं तब से वह उनके साथ सौतेला व्यवहार कर रहे हैं और अकसर उनके कामकाज में कमियां निकालते रहते हैं और प्रताड़ित करते रहते हैं। पवना कुमारी ने आरोप लगाया कि बीडीओ ने कार्यालय के सभागार को शराब का अड्डा बना रखा है और अकसर यहां पर पार्टियां व नाचगान पंचायत प्रधानों के साथ मिलकर किया जाता है। उन्होंने बताया कि बीडीओ और कुछ अन्य पंचायत प्रतिनिधियों की उन्होंने सीडी भी बना रखी है, जिसे जल्द वह एसडीएम रामपुर को सौंप देंगी। पवना कुमारी ने कहा कि बीडीओ कार्यालय में हो रही पार्टियों की जांच की जानी चाहिए। इस बारे में बीडीओ रामपुर प्रताप चौहान ने बताया कि महिला प्रधान द्वारा उनके ऊपर लगाए गए सभी आरोप निराधार हैं। उन्होंने बताया कि तकलेच की महिला प्रधान के क्षेत्र में कई कार्यो में अनियमितताएं पाई गई हैं, जिसमें से एक मामला एसडीएम रामपुर के कार्यालय में भी चल रहा है। उन्होंने बताया कि प्रधान अकसर अभद्र भाषा का प्रयोग करती हैं और उनके पास प्रधान के खिलाफ काफी सुबूत हैं, जिन्हें जल्द एसडीएम रामपुर को दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि यदि महिला प्रधान इस प्रकार ही अभद्र भाषा का प्रयोग करती रही तो वह उसके खिलाफ मामला भी दर्ज करवाएंगे। प्रधान ने आरोप लगाया कि प्रधान ने अपनी पंचायत में लाखों का गबन किया है, जिसकी जाच भी चल रही है और उससे बचने के लिए मुझ पर आरोप लगाए जा रहे हैं, जो सरासर निराधार हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.