Move to Jagran APP

111 वनरक्षकों पदोन्नति का तोहफा

राज्य ब्यूरो, शिमला : प्रदेश सरकार ने 111 वनरक्षकों को पदोन्नत कर डिप्टी रेंजर बनाया है। इस

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Sep 2018 10:19 PM (IST)Updated: Sat, 22 Sep 2018 10:19 PM (IST)
111 वनरक्षकों पदोन्नति का तोहफा
111 वनरक्षकों पदोन्नति का तोहफा

राज्य ब्यूरो, शिमला : प्रदेश सरकार ने 111 वनरक्षकों को पदोन्नत कर डिप्टी रेंजर बनाया है। इस संबंध में सरकार ने आदेश जारी कर दिए हैं। पदोन्नत किए कर्मचारियों को नई जगह भी तैनात कर दिया है। उन्हें 15 दिन का वक्त दिया है। इस दौरान उन्हें नए स्थान पर कार्यभार संभालना होगा। उधर, फॉरेस्टर एसोएिशन के अध्यक्ष तुलसी राम ने डिप्टी रेंजर बनाए जाने के लिए सीएम, वन मंत्री का आभार जताया है।

loksabha election banner

पदोन्नति के साथ बदले गए मुल्ख राज को भरमौर के गरोला ब्लॉक, जगदेव सिंह को हमीरपुर के एमएससी, अभय कुमार को कनसर, अवतार सिंह को करसोग, भूपेंद्र को शिमला, बलदेव सिंह को रेणुका, सुरेश कुमार को भरमौर के लामुह, नरेंद्र कुमार को माहोग, वीरेंद्र सिंह को देहरा, राकेश कुमार को बचरेटू, रमेश झागटा को ठियोग तैनात किया है। गोपाल सिंह को देहा, शोभा राम को उदयपुर, लायक राम को कुलग, मोहन लाल कंडा, योगेंद्र सिंह को ओल, राम लाल को पौरिया, राम सिंह को मियार, सुमंत कुमार को यमुना चेक पोस्ट पावंटा, सुंदर सिंह को टिक्करी चेकपोस्ट, रोशन लाल को चेकपोस्ट पंदराणू, शिव देव को जखोली, फरोज कुमारी को रोहड़ू, जानकी दास को चंबी, खूब राम को अपर पाटन ब्लॉक, मान सिंह को कुल्लू, प्रेम सिंह को छोटा खंबा, मोती लाल को आनी, रत्‍‌न सिंह को नयागाव भेजा गया है।

इसके अलावा धनीराम को रामपुर, घनश्याम दास को सेरी, बलवीर सिंह को कोटगढ़, शकर दास को लियो, कृष्ण लाल को भावानगर, जगत राम को भरेरी, राम देव को हमीरपुर, सत्या देव को कुनिहार, बलदेव दास को थाडीधार, रत्‍‌न लाल को नालागढ़, मदन लाल को सदर, रनजीत सिंह को सिलबुधानी, मान सिंह को भाखड़ा, चुनी लाल को सदर, मदन लाल को ऊना के पोलिन, तिलक राज को मडोलिन, ओम प्रकाश को इंदौरा, कमलेश कुमार को मंगवाल, बालकृष्ण को संसारपुर भेजा है। गोवर्धन दास को जयदेव, सुरेश चंद को मास्टगड़, लाल सिंह को नूरपुर के रे, पवन कुमार को खुमान, शमशेर सिंह को पौंग झील, अनंत राम को गोपालपुर, ललिता रानी को गोपालपुर, दुनीचंद को इसपुर, धर्मपाल को दौलतपुर, राज कुमारी को धर्मशाला, दर्शन सिंह को हटली, अमर सिंह को अंदरेटा, सुरेश चंद को टुनूहाटी, हंसराज को चंबा, ओम प्रकाश को हमीरपुर, तेजी राम को चुराह, रमेश चंद को गोपालपुर, हरिसिंह को भोगधार, देवी प्रकाश को धबोटा, गीता नंद को कोलार, नरेंद्र पाल को नालागढ़, धर्मचंद को सराज, राम दत्त को राजगढ़, प्रेम नाथ को कैंथली, रत्‍‌न चंद को रायपुर, मोहेंद्र सिंह को हिमगिरी, सुरेश कुमार को चुवाड़ी, अतर चंद को केलोनल, अशोक कुमार को मंडी, तेज लाल बड़ोह मशरूंड, अशोक कुमार को ठियोग, प्रेम सिंह को बकानी ब्लॉक, सुमेंद्र कुमार को तुंडाह वाइल्ड लाइफ ब्लॉक भेजा है। जबकि अजय प्रकाश को हलोग, जितेंद्र कुमार को किहाड़, हुकम चौहान को बोबर, जसविंद्र सिंह को रामशहर, सुनील कुमार को साहो, शिवदेव सिंह को कोटी कोहर, सतीश कुमार को नालागढ़, चंद स्वरूप को कटरैन, सचिन शर्मा को बघानी, अब्दुल हामिद को छाबरू, विजय कुमार को थोना, सुरेश कुमार को भारौली, विनीत कुमार को भुइन, पवन देव को टिंडी, रनवीर सिंह को ऊहल, भूपेंद्र सिंह को पिरसालूही, जगदीश चंद को नरवाना, संजीव कुमार को शील, राजेश कुमार को झिलारी, सोम दत्त को शिलाई, शक्तिचंद को शिलीबागी, दौलत राम को सलोआ, ब्रहम देव को टिक्कर, जगदीश चंद को डमटाल, मेहर सिंह को बझावर, ज्ञान सिंह को गोछड़, चुहार सिंह को खोखान, बुद्दी सिंह को रायपुर, मागलू राम को सलग्राम, राजेंद्र कुमार को सरेन भेजा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.