Move to Jagran APP

हिमाचल प्रदेश में जयराम ठाकुर बने नेता प्रतिपक्ष, Pro-tem स्पीकर ने दी मान्यता

Himachal Pradesh Leader of Opposition हिमाचल प्रदेश विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर ने विधायक जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) को विधानसभा में विपक्ष के नेता के रूप में मान्यता दी है। इससे पहले जयराम ठाकुर को राज्य में बीजेपी विधायक दल का नेता चुना गया था।

By Jagran NewsEdited By: Piyush KumarPublished: Mon, 26 Dec 2022 01:37 PM (IST)Updated: Mon, 26 Dec 2022 01:37 PM (IST)
हिमाचल प्रदेश में जयराम ठाकुर बने नेता प्रतिपक्ष, Pro-tem स्पीकर ने दी मान्यता
Himachal Pradesh Assembly Jairam Thakur Leader of Opposition

नई दिल्ली, एएनआई। MLA Jairam Thakur Leader of Opposition in Himachal Assembly: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) विधानसभा में विपक्ष के नेता होंगे। हिमाचल प्रदेश विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर ने विधायक जयराम ठाकुर को विधानसभा में विपक्ष के नेता के रूप में मान्यता दी है। इससे पहले जयराम ठाकुर को राज्य में बीजेपी विधायक दल का नेता चुना गया था। बीजेपी विधायक दल की बैठक में सर्वसम्मति से जयराम ठाकुर को नेता चुने जाने के बाद उन्होंने कहा था कि, बीजेपी परिवार की हर जिम्मेदारी को प्राथमिकता से निभाना हमारी प्रतिबद्धता है।

loksabha election banner

'जनता की आवाज को मजबूती के साथ उठाएंगे'

जयराम ठाकुर ने कहा था कि, बीजेपी विधायक दल के नेता के तौर पर मुझे जिम्मेदारी सौंपने के लिए बीजेपी के समस्त विधायकों और पदाधिकारियों का हार्दिक आभार, निश्चित तौर पर आप सभी के सहयोग और स्नेह के साथ मैं इस दायित्व को प्राथमिकता से निभाऊंगा। हम विधानसभा के अंदर और बाहर जनता की आवाज को मजबूती के साथ उठाएंगे।

विधानसभा चुनाव में बीजेपी को मिली हार

गौरतलब है कि, 2022 के विधानसभा चुनाव में राज्य में भारतीय जनता पार्टी को हार का सामना करना पड़ा है। हिमाचल चुनाव में इस बार कांग्रेस सरकार बनाने में कामयाब रही है। सुखविंदर सिंह सुक्खू ने हिमाचल प्रदेश के 15वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी। उनके शपथ ग्रहण समारोह में मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा समेत पार्टी के वरिष्ठ नेता शामिल हुए थे। कांग्रेस ने हिमाचल की 68 विधानसभा सीट में से 40 सीट पर जीत हासिल की है। विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 12 नवंबर को हुआ था और वाटों की गिनती 8 दिसंबर को हुई थी।

ये भी पढ़ें:

Nirmala Sitharaman: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की तबियत बिगड़ी, AIIMS में कराई गईं भर्ती

'मैंने श्रद्धा हत्याकांड के बाद तुनिषा से रिश्ता खत्म कर लिया' पुलिस पूछताछ में बोला प्रेमी शीजान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.