Move to Jagran APP

प्रियंका वाड्रा के शिमला स्थित नवनिर्मित भवन के गृह प्रवेश में पहुंचे राहुल गांधी

प्रियंका वाड्रा के शिमला स्थित नवनिर्मित भवन में आज गृह प्रवेश हो रहा है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी शिमला पहुंचे हैं, पर गृह प्रवेश कार्यक्रम में सोनिया गांधी नहीं आई है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Wed, 19 Dec 2018 11:08 AM (IST)Updated: Wed, 19 Dec 2018 11:08 AM (IST)
प्रियंका वाड्रा के शिमला स्थित नवनिर्मित भवन के गृह प्रवेश में पहुंचे राहुल गांधी
प्रियंका वाड्रा के शिमला स्थित नवनिर्मित भवन के गृह प्रवेश में पहुंचे राहुल गांधी

सोलन, जेएनएन। प्रियंका वाड्रा के शिमला स्थित नवनिर्मित भवन में आज गृह प्रवेश हो रहा है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी शिमला पहुंचे हैं, पर गृह प्रवेश कार्यक्रम में सोनिया गांधी नहीं आई है। बड़ी संख्या में लोगों की चहल-पहल हैं। जबकि समुचे क्षेत्र में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। चप्पे चप्पे पर पुलिस का पहरा है। यहां तक कि जंगल में भी पुलिस पहरा दे रही है।

loksabha election banner

शिमला के छराबड़ा में बनाया गया है प्रियंका वाड्रा का मकान। प्रियंका वाड्रा आज राहुल गांधी के साथ गृह परिवेश करेंंगी। यहां पहुंचने पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बहन प्रियंका वाड्रा के साथ छराबड़ा समर्थित वाइल्ड फ्लावर हाल में  ब्रेकफास्ट किया। उसके बाद राहुल गांधी प्रियंका के नवनिर्मित भवन के लिए आयोजित होने वाले गृह प्रवेश पूजन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंचें। जहां केयर टेकर केहर सिंह खाची भी नजर आए।

फिलहाल, हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के बड़े नेता वहां पर नजर नहीं आए हैं। घर का डिजाइन सोनिया ने फाइनल किया था, पर गृह प्रवेश कार्यक्रम में सोनिया गांधी नहीं आई है। यह पहला अवसर है कि सोनिया बेटी के साथ नहीं हैं। जबकि घर के डिजाइन से लेकर निर्माण के हर पहलू को सोनिया गांधी स्वयं शिमला आकर मानिटर करती रही हैं।

प्रियंका के आशियाने का निर्माण शहर के मशहूर बिल्डर तेंजिन ने किया। इससे पहले भवन बनकर तैयार हो गया था। लेकिन सोनिया-प्रियंका को पसंद नहीं आया और छत सहित भवन के अधिकांश हिस्सों को गिरा कर पुनः निर्माण किया गया।

प्रियंका के बंगले की खास बात ये है कि बाहर झांकते ही हिमालय की चोटियां नजर आएंगी।इन चोटियों पर चांदी चमक रही है यानि हिमालय की चोटियां बर्फ से लकदक हैं। सबसे खास बात ये भी है कि नीला आकाश आंखों को भाएगा। 

राहुल गांधी हिमाचल प्रदेश की वादियों में

तीन राज्‍यों में बंपर जीत के बाद कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी हिमाचल प्रदेश की वादियों में राहत के पल बिताने पहुंचे हैं। मंगलवार को करीब पांच बजे उनका काफिला सोलन से शिमला की तरफ गुजरा। इस दौरान उनके साथ उनकी बहन प्रियंका वाड्रा व उनके बच्चे भी मौजूद थे। राहुल गांधी का काफिला जैसे ही जिला सोलन के ब्रूरी स्टेशन के निकट तरनतारन ढाबे में चाय पान के लिए रूका तो वहां एसपीजी के जवानों को देखकर लोगों को राहुल गांधी के वहां होने का पता चला।

जानकारी मिलते ही पास लगते गांव की कुछ महिलाएं और कांग्रेस कार्यकर्ता राहुल गांधी से मिलने पहुंच गए। इस दौरान कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का दल भी उनसे मिलने यहां पहुंचा और राहुल गांधी को तीन राज्‍यों में मिली बंपर जीत के उन्‍हें बधाई दी और प्रदेश में लोक सभा चुनावों के लिए हिमाचल से फीडबैक दिया। हालांकि इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि वह फिलहाल निजी दौरे पर हैं और अधिक बातचीत के लिए वह उनके पास दिल्‍ली आ सकते हैं। राहुल गांधी यहां करीब पन्‍द्रह मिनट रूके और उसके बाद शिमला छराबडा स्थित मकान की ओर निकल पडे । 

मंगलवार को राहुल गांधी से मिलने वालों में सब्जी मंडी समिति के पूर्व अध्यक्ष रमेश ठाकुर, पूर्व पार्षद अमन सेठी, महासचिव रोहित शर्मा, युवा कांग्रेस अध्यक्ष अमित ठाकुर उपस्थित रहे। अमित ठाकुर ने बताया कि राहुल गांधी ने कांग्रेस के नेताओं के साथ आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर फीडबैक लिया। इस दौरान राहुल गांधी सोलन जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष व अन्य पदाधिकारियों को उनसे दिल्ली आकर मिलने के निर्देश भी दिए। ब्रूरी के तरनतारन ढाबे के मालिक सुनील रतन ने बताया कि राहुल गांधी व प्रियंका गांधी परिवार सहित थे और उन्होंने मैगी खाई और यहां शिमला की ओर चले गए।शिमला के छराबड़ा में बनाया गया है प्रियंका वाड्रा का मकान।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.