शिमला, जेएनएन। कर्फ्यू नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस ने शिकंजा कस दिया है। अभी तक जिले के अलग-अलग थानों में कफ्यरू तोड़ने को लेकर 80 मामले दर्ज किए गए हैं। इस दौरान गाड़ियां लेकर निकलने वालों पर भी पुलिस ने कार्रवाई की है। पुलिस ने 41 वाहनों को जब्त किया है। इसके अलावा करीब छह मामले ज्यादा दाम वसूलने और एक मामला सोशल मीडिया पर अफवाह फैलने को लेकर दर्ज किया गया है।

वहीं, इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज (आइजीएमसी) में कोरोना के तीन मरीज आने के बाद अब और ज्यादा सख्ती बरती जा रही है। सोमवार से बिना वजह घर से बाहर निकलने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस ने जिले में जगह-जगह नाके लगाए हुए हैं। करीब 1400 जवान सुरक्षा का जिम्मा संभाले हुए हैं। पुलिस ने सुरक्षा की दृष्टि से इन जवानों को मास्क और सैनिटाइजर दिया है। यही नहीं अब नाकों में तैनात जवानों को हेलमेट पहनने के भी निर्देश दिए गए हैं। पुलिस अपने जवानों को पूरी तरह फिट रखना चाहती है इसलिए इनकी ड्यूटी को भी छह से आठ घंटे किया गया है।

अभी तक जिले में 80 से ज्यादा मामले नियमों का उल्लंघन करने को लेकर दर्ज किए जा चुके हैं। इसके अलावा 41 गाड़ियों को जब्त किया गया है। लोग बेवजह घरों से बाहर न निकलें।

 ओमापति जम्वाल, एसपी शिमला।

 मुंह पर मास्क या रूमाल बांध कर जाएं बाजार

 पुलिस ने लोगों से आग्रह किया है कि कर्फ्यू में ढील के दौरान यदि ज्यादा जरूरी हो तभी घर से बाहर निकलें। मुंह पर मास्क लगाएं या रूमाल से ढक लें। यदि इसके बारे में जानकारी नहीं है तो इसकी प्रक्रिया को किसी हेल्थ वर्कर या डॉक्टर से सीख लें। बार-बार अपना हाथ, मुंह या मास्क पर न लगाएं। निर्धारित समय अवधि के बाद इसे बदल लें।

 Nizamuddin Corona cases: जमातियों को शरण देने वाले लोगों की बढ़ी मुश्किल, केस दर्ज

 

Posted By: Babita kashyap

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस