Move to Jagran APP

फेसबुक की दोस्ती पड़ी महंगी, युवती ने ठगे छह लाख

फेसबुक पर दोस्ती कर 60 वर्षीय व्यवसायी से 6 लाख ठगे जाने का मामला सामने आया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Mar 2019 09:47 PM (IST)Updated: Sun, 17 Mar 2019 09:47 PM (IST)
फेसबुक की दोस्ती पड़ी महंगी, युवती ने ठगे छह लाख
फेसबुक की दोस्ती पड़ी महंगी, युवती ने ठगे छह लाख

जागरण संवाददाता, शिमला : शहर के एक व्यवसायी को फेसबुक पर दोस्ती महंगी पड़ी है। एक युवती ने 60 वर्षीय व्यवसायी से छह लाख रुपये ठग लिए। करीब तीन माह से इनकी दोस्ती हुई थी। रविवार को थाना सदर शिमला में पीड़ित ने शिकायत दर्ज करवाई है, हालांकि ठगी कुछ दिन पहले हुई थी।

loksabha election banner

बताया जा रहा है कि युवती विदेशी है। कुछ दिन पहले उसने व्यवसायी को फोन किया और बताया कि वह भारत घूमने आई है। उसके पास विदेशी करंसी है, जिसे एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों ने पकड़ लिया है। उसने व्यवसायी को बताया कि उसे अपनी करंसी छुड़वाने के लिए छह लाख रुपये देने होंगे। इसके कुछ देर बाद व्यवसायी को एक और फोन आया। इस बार किसी व्यक्ति ने खुद का कस्टम अधिकारी बताया और युवती की मदद करने के लिए गया। व्यवसायी उनके झांसे में आ गया और उनके बताए तीन बैंक अकाउंट में कुल छह लाख रुपये जमा करवा दिए। इसके बाद शातिरों के मोबाइल फोन बंद हो गए। ठगी का अहसास होने के बाद व्यवसायी पुलिस के पास पहुंचा।

वहीं, फेसबुक पर दोस्त बनने के बाद मदद के लिए पैसे मांगने और महंगा गिफ्ट दिए जाने को लेकर इसी तरह की तीन कॉल कुछ दिन में शिमला के लोगों को आई हैं। इस संबंध में लालपानी के एक व्यक्ति से 50 हजार रुपये की मदद मांगी गई। ये मदद फेसबुक पर दोस्त बनी एक युवती ने मांगी और बदले में लाखों रुपये लौटाने का झांसा भी दिया।

--------

लोअर बाजार के व्यवसायी से छह लाख रुपये की ठगी हुई है। धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है और छानबीन की जा रही है।

-प्रमोद शुक्ला, एएसपी शिमला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.