जागरण संवाददाता, शिमला : ऑनलाइन ठगों ने इस बार सोलन के कांग्रेस विधायक कर्नल धनीराम शांडिल के बेटे कर्नल संजय शांडिल और उनके दोस्त से ऑनलाइन ठगी की है। शिमला पुलिस को दी शिकायत में कर्नल संजय ने कहा कि उनका और दोस्त का कुरियर नहीं आ रहा था। गूगल से उन्होंने कुरियर कंपनी का नंबर खोजकर फोन किया। कंपनी के पदाधिकारी ने कहा कि पहले उन्हें कंपनी अकाउंट में दो रुपये की ट्रांजेक्शन करनी होगी, उसके बाद वह पार्सल को आगे भेजेंगे। कर्नल और उनके दोस्त ने कंपनी के अकाउंट में दो बार 2-2 रुपये की ट्रांजेक्शन की। इसके कुछ देर बाद कर्नल संजय के अकाउंट से 10 हजार और रहमान के खाते से 46 हजार रुपये निकाल लिए गए। पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच तेज कर दी है।

फर्जी आइडी जुटाकर तमिलनाडू में खोल दिया खाता

शिमला के व्यक्ति के दस्तावेज जुटाकर तमिलनाडू में फर्जी बैंक खाता खोलने का मामला सामने आया है। चंद्रमोहन ठाकुर, निवासी गांव पनेश ने पुलिस को बताया कि भारतीय स्टेट बैंक की घणाहट्टी शाखा में उनका खाता है। वह शनिवार को पैसे निकालने बैंक गए। उन्हें बैंक में बताया गया कि उनके नाम का खाता तमिलनाडू में भी खोला है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

शिमला में इस माह ऑनलाइन ठगी के 20 मामले दर्ज

राजधानी शिमला में इस माह ऑनलाइन ठगी 20 मामले दर्ज हो चुके हैं। शातिर ठगों ने प्रोफेशनल व्यक्तियों, डॉक्टर और अध्यापकों को झांसा देकर उनके अकाउंट से लाखों रुपये निकाले हैं। कभी कस्टमर केयर से फोन कर एटीएम कार्ड रिन्यु करने तो कभी कॉल सेंटर से फोन कर नौकरी का झांसा दिया जाता है। वह बैंक की सारी डिटेल हासिल कर ओटीपी नंबर भेजते हैं। फोन कटने से पहले ही ओटीपी नंबर पूछकर खाते से पैसे निकाल लेते हैं। -------

कर्नल संजय शांडिल व उनके दोस्त और तमिलनाडू में शिमला के व्यक्ति का फर्जी बैंक खाता खोलने का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। लोगों को भी जागरूक किया जा रहा है कि वह शातिरों के झांसे व बहकावे में न आए। मोबाइल फोन पर आने वाले ओटीपी नंबर को किसी के साथ शेयर न करें।

ओमापति जमवाल, एसपी शिमला

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस