Move to Jagran APP

रिकांग‍पिओ में दो मंजिला भवन के जलने से एक परिवार हुआ बेघर

जिला किन्नौर की तहसील निचार के अंतर्गत ग्राम पंचायत पानवी के बुरचा गांव में मंगलवार रात को दो मंजिला मकान में आग लग गई। आग से मकान पूरी तरह जलकर राख के ढेर में तबदील हो गया। हालांकि इस अग्निकांड में किसी तरह का काेई जानी नुकसान नहीं हुआ है।

By narveda kaundalEdited By: Richa RanaPublished: Wed, 30 Nov 2022 04:38 PM (IST)Updated: Wed, 30 Nov 2022 04:38 PM (IST)
रिकांग‍पिओ में दो मंजिला भवन के जलने से एक परिवार हुआ बेघर
ग्राम पंचायत पानवी के बुरचा गांव में मंगलवार रात को दो मंजिला मकान में आग लग गई।

रिकांग‍पिओ,संवाद सहयोगी। जिला किन्नौर की तहसील निचार के अंतर्गत ग्राम पंचायत पानवी के बुरचा गांव में मंगलवार रात को दो मंजिला मकान में आग लग गई। आग से मकान पूरी तरह जलकर राख के ढेर में तबदील हो गया। हालांकि इस अग्निकांड में किसी तरह का काेई जानी नुकसान नहीं हुआ है। जिस समय आग लगी घर पर कोई भी सदस्य मौजूद नहीं था परंतु इस आगजनी में एक परिवार के दो मंजिला मकान सहित लाखों रुपये की संपत्ति जलकर राख हो गई। जानकारी के अनुसार सोमवार देर रात लगभग साढ़े 11 बजे बुरचा निवासी सन्तुक लाल नेगी के दो मंजिला लकड़ी के मकान में अचानक आग लग गई है।

loksabha election banner

ग्रामीणों ने मिलकर आग बुझाने के प्रयास किए

जैसे ही ग्रामीणों ने आग लगने की सूचना मिली तो ग्रामीणों ने मिलकर आग बुझाने के प्रयास किए और इसकी सूचना अग्निशमन केंद्र भावानगर व जेएसडब्ल्यू कंपनी प्रबंधन को दी। जिस पर अग्निशमन केंद्र भावानगर व जेएसडब्ल्यू कंपनी प्रबंधन की दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। जब तक दमकल व कंपनी की गाड़ियां पहुंची तब तक सबकुछ जलकर राख हो गया था जबकि अग्निशमन केंद्र व जेएसडब्ल्यू के कर्मचारियों ने आग पर काबू पाकर आसपास के घरों को आग की भेंट चढ़ने से बचा लिया। अन्यथा अधिक नुकसान हो सकता था। वहीं आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। राजस्व विभाग की ओर से नुकसान का आंकलन किया जा रहा है। एसडीएम निचार बिमला वर्मा ने बताया कि प्रशासन आग लगने से हुए नुकसान का आंकलन कर रहा है व प्रभावित परिवार को यथासंभव राहत राशि दी जाएंगी।

ये भी पढ़ें: Himachal Snowfall Places: दिसंबर में इन 6 जगह उठाएं बर्फबारी का लुत्‍फ, बर्फ से बने घर में भी रहने का मौका


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.