Move to Jagran APP

मुख्यमंत्री जयराम हुए स्वस्थ, परमार आइजीएमसी में दाखिल

राज्य ब्यूरो शिमला हाल ही में कोरोना संक्रमित हुए हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Oct 2020 10:00 PM (IST)Updated: Tue, 20 Oct 2020 05:16 AM (IST)
मुख्यमंत्री जयराम हुए स्वस्थ, परमार आइजीएमसी में दाखिल
मुख्यमंत्री जयराम हुए स्वस्थ, परमार आइजीएमसी में दाखिल

राज्य ब्यूरो, शिमला : हाल ही में कोरोना संक्रमित हुए हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की दूसरी जांच रिपोर्ट सोमवार को नेगेटिव आई है। इसके साथ ही वह स्वस्थ हो गए हैं। कोरोना संक्रमित हुए विधानसभा अध्यक्ष विपिन परमार को स्वास्थ्य खराब होने पर इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (आइजीएमसी) शिमला में दाखिल किया गया है।

loksabha election banner

सोमवार को जयराम ठाकुर का कोरोना जाच के लिए दूसरी बार टेस्ट लिया गया। उनका सैंपल लेने के लिए आइजीएमसी से विशेष टीम उनके सरकारी आवास ओकओवर में आई थी। मुख्यमंत्री कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आने के बाद से सरकारी आवास ओकओवर में आइसोलेशन में थे।

विधानसभा अध्यक्ष विपिन परमार का आइजीएमसी में सोमवार को सिटी स्कैन किया गया। उन्हें छाती में संक्रमण की शिकायत है। तकनीकी शिक्षा एवं जनजातीय विकास मंत्री रामलाल मार्कंडेय भी आइजीएमसी में दाखिल हैं और उनके स्वास्थ्य में सुधार हुआ है। उन्हें मंगलवार को आइजीएमसी से छुट्टी दे दी जाएगी। शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज के स्वास्थ्य में भी सुधार आया है। वह आइसोलेशन में सरकारी आवास में हैं।

हिमाचल में 60 फीसद को छू कर निकल गया कोरोना

हिमाचल प्रदेश में 60 फीसद लोगों को कोरोना छू कर निकल चुका है। प्रदेश में सामुदायिक संक्रमण है, लेकिन अन्य राज्यों की अपेक्षा यहां कोरोना के मामलों की संख्या कम है। यह तथ्य अभी तक हुई कोरोना जाच और एंटीबॉडी की जाच के दौरान सामने आई है। 15 से 20 फ़ीसद डॉक्टर और अन्य स्वास्थ्य कर्मचारियों में एंटीबॉडी पाई गई है। प्रदेश में स्वस्थ होने की दर 85 फीसदी है। स्वास्थ्य मंत्री डा. राजीव सैजल ने इसकी पुष्टि की है। कोरोना से चार की मौत, 201 हुए स्वस्थ

हिमाचल प्रदेश में सोमवार को कोरोना संक्रमित चार लोगों की मौत हो गई, जबकि 201 कोरोना को मात देकर स्वस्थ हुए हैं। कोरोना के 168 नए पॉजिटिव केस आए हैं। कोरोना से हुई चार मौतों में कागड़ा से 35 वर्षीय पुरुष, चंबा से 75 वर्षीय मधुमेह रोगी, किन्नौर से 86 वर्षीय पुरुष और सोलन से 72 वर्षीय मधमेह रोगी है। धर्मशाला : उपमंडल नगरोटा बगवां के रजियाणा के 35 वर्षीय व्यक्ति जोकि तेज बुखार व कोरोना ग्रसित था कि टांडा मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई।

..........

प्रदेश में अब तक कोरोना के 347411 टेस्ट हुए हैं, जिसमे 328251 नेगेटिव आए हैं। कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 19135 हो गई है। अभी तक 16241 संक्रमितों ने कोरोना को मात दी है। सोमवार को कोरोना को मात देने वालों में कागड़ा से 39, शिमला से 37, सोलन से 29, कुल्लू से 27, मंडी से 23, चंबा से 14, बिलासपुर से 13, ऊना से 10, सिरमौर से आठ और लाहुल स्पीति से एक व्यक्ति। जबकि कोरोना के 168 नए पॉजिटिव कसों में मंडी से 36,कुल्लू से 26, सिरमौर से 24, चंबा से 21, हमीरपुर से 16, कागड़ा से 11, बिलासपुर से दस, ऊना से आठ, लाहुल स्पीति से सात, सोलन से चार, शिमला से तीन और किन्नौर से दो हैं।

नाहन जेल में बीस कैदी पॉजिटिव

सिरमौर के जिला मुख्यालय नाहन स्थित माडल सेंट्रल जेल में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। सोमवार को सेंट्रल जेल के 20 कैदियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.