Move to Jagran APP

रिपन में नहीं हो रही बलगम जांच आइजीएमसी भेजे जा रहे मरीज

दीन दयाल उपाध्याय (रिपन) अस्पताल शिमला में आजकल लेबोरेटरी में मरम्मत

By JagranEdited By: Published: Sat, 26 May 2018 05:49 PM (IST)Updated: Sat, 26 May 2018 05:49 PM (IST)
रिपन में नहीं हो रही बलगम जांच आइजीएमसी भेजे जा रहे मरीज
रिपन में नहीं हो रही बलगम जांच आइजीएमसी भेजे जा रहे मरीज

जागरण संवाददाता, शिमला : दीन दयाल उपाध्याय (रिपन) अस्पताल शिमला में आजकल लेबोरेटरी में मरम्मत कार्य चल रहा है। इस कारण मरीजों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। यहां से बलगम की जांच के लिए मरीजों को आइजीएमसी भेजा रहा है। आइजीएमसी में मरीजों की अधिक संख्या होने के कारण उन्हें अगले दिन आने को कहा जाता है या फिर मरीजों को निजी क्लीनिकों का सहारा लेना पड़ रहा है। इस कारण मरीजों की बलगम जांच न होने के कारण दिक्कत हो रही है। एक तो मरीज बीमार ऊपर से रिपन व आइजीएमसी के चक्कर और वहां पर भी जांच न होने पर निजी क्लीनिकों में जाना, बहुत ही दिक्कत वाली बात है। निजी लैब में मरीजों को भारी-भरकम राशि देनी पड़ रही है। दूरदराज से आए लोगों के पास उपचार के लिए इतना पैसा भी नहीं होता कि वह निजी लैब में जाकर जांच करवा पाएं जिससे कई मरीज तो बिना जांच के वापस हो रहे हैं। सबसे ज्यादा दिक्कत तो गंभीर हालत में आ रहे मरीजों को हो रही है। जिन्हें बलगम जांच के लिए आइजीएमसी जाना पड़ा, जबकि उपचार रिपन अस्पताल में चल रहा है।

loksabha election banner

उपचार करवाने आई मैना देवी (50) ने बताया कि बलगम जांच न होने के कारण उनको दिक्कत का सामना करना पड़ा, जबकि आइजीएमसी में भी भीड़ होने के कारण बलगम जांच नहीं हुई और मरीज को बिना जांच के वापस ले जाना पड़ा। अस्पताल में तैनात तकनीशियन ने कहा कि लेबोरेटरी में रिपेयर का काम चल रहा है जिस कारण से बलगम जांच नहीं हो पा रही है।

----------------

यह मामला सीएमओ देखते हैं, उन्हीं से बात की जाएगी और समस्या का समाधान किया जाएगा।

रंजना राव, वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक, रिपन अस्पताल।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.