Move to Jagran APP

नगर परिषद ठियोग की अध्यक्ष व उपाध्यक्ष ने दिया इस्तीफा

नगर परिषद ठियोग की अध्यक्ष व उपाध्यक्ष ने इस्तीफा दे दिया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Jan 2019 09:38 PM (IST)Updated: Mon, 21 Jan 2019 09:38 PM (IST)
नगर परिषद ठियोग की अध्यक्ष व उपाध्यक्ष ने दिया इस्तीफा
नगर परिषद ठियोग की अध्यक्ष व उपाध्यक्ष ने दिया इस्तीफा

संवाद सूत्र, ठियोग : ठियोग नगर परिषद की अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर मंगलवार को होने वाली चर्चा से पहले ही दोनों पदाधिकारियों ने पदों से त्यागपत्र दे दिया है। दोनों पदाधिकारियों ने निजी कारणों का हवाला देते हुए त्यागपत्र सोमवार को एसडीएम ठियोग को सौंप दिए। उल्लेखनीय है कि नगर परिषद ठियोग के सात में से चार पार्षदों ने 20 दिसंबर को अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के विरुद्ध अविश्वास का नोटिस दिया था जिसे लेकर मंगलवार को एसडीएम ठियोग ने बैठक बुलाई थी। महिला आरक्षित अध्यक्ष पद और उपाध्यक्ष के त्यागपत्र के बाद अध्यक्ष पद के लिए जोड़-तोड़ करने की सरगर्मियां तेज हो गई हैं। नगर परिषद में इस समय पांच पार्षदों के साथ भाजपा बहुमत में है, लेकिन जिस तरह से भाजपा में फूट पड़ी है उसका फायदा कांग्रेस उठाने का प्रयास करेगी। हालांकि कांग्रेस के पास दो ही पार्षद हैं और एक महिला पार्षद ने अविश्वास पत्र पर हस्ताक्षर न करके अपने पत्ते और अपना भविष्य सुरक्षित रखा हुआ है। एक माह से भाजपा शीर्ष नेताओं द्वारा इस मामले को पार्टी के अंदर ही सुलझाने के जो प्रयास किए थे वे असफल साबित होने के कारण शांता शर्मा और ललिता शर्मा ने अपने पदों से त्यागपत्र दिए हैं। जबकि अविश्वास प्रस्ताव पर हस्ताक्षर करने वाली दो महिला पार्षद शीला वर्मा और वंदना सूद अपने रुख पर कायम हैं। वहीं, एसडीएम मोहन दत्त शर्मा ने बताया कि नगर परिषद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के त्यागपत्र उन्हें सौंपे हैं। नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी और मंजूरी के लिए जिलाधीश को भेजे जाएंगे।

loksabha election banner

------

पार्टी आदर्श के खिलाफ है अविश्वास प्रस्ताव

शांता शर्मा ने कहा कि भाजपा समर्थित पार्षदों ने जिस तरह कांग्रेस के समर्थन से अविश्वास प्रस्ताव लाया है वह भाजपा पार्टी के आदर्श के खिलाफ है। नगर परिषद में भाजपा और कांग्रेस के गठबंधन को देखते हुए उन्होंने अपने अध्यक्ष पद से हटने का निर्णय लिया है। उन्होंने पार्षदों के भेदभाव के आरोपों को नकारा है। कहा कि सभी वार्डो में समान विकास कार्य हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.