Move to Jagran APP

अनुराग ने हिमाचल में गिरती शिक्षा व्यवस्था पर जताई चिंता

राज्य ब्यूरो, शिमला : सांसद अनुराग ठाकुर ने हिमाचल में गिरती शिक्षा व्यवस्था और शिक्षा में गुणव

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 Sep 2017 03:00 AM (IST)Updated: Tue, 26 Sep 2017 03:00 AM (IST)
अनुराग ने हिमाचल में गिरती
शिक्षा व्यवस्था पर जताई चिंता
अनुराग ने हिमाचल में गिरती शिक्षा व्यवस्था पर जताई चिंता

राज्य ब्यूरो, शिमला : सांसद अनुराग ठाकुर ने हिमाचल में गिरती शिक्षा व्यवस्था और शिक्षा में गुणवत्ता के अभाव में राज्य के विद्यार्थियों के अन्य राज्यों की तरफ पलायन पर चिंता जताई है। उन्होंने प्रदेश सरकार पर विद्यार्थियों के भविष्य से खिलवाड़ करने का आरोप लगाया।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार को विद्यार्थियों के भविष्य से ज्यादा पार्टीगत राजनीति में दिलचस्पी है। इस कारण प्रदेश में शिक्षा व्यवस्था निम्न स्तर पर पहुंची है। पिछले करीब पांच साल में काग्रेस सरकार का ध्यान जगह-जगह स्कूलों का शिलान्यास करने की तरफ रहा। स्कूलों में अच्छी शिक्षा, अध्यापकों की नियुक्ति, स्कूलों तक बच्चों के पहुंचने की व्यवस्था व बुनियादी सुविधाएं कैसे उपलब्ध करवानी हैं, इस तरफ वीरभद्र सरकार का ध्यान नहीं रहा। स्कूल सिर्फ नाम के खोले गए हैं जिनका कोई काम नहीं है। सरकारी स्कूलों के अधिकतर विद्यार्थियों की स्थिति ऐसी है कि उनसे अपनी क्लास तो दूर की बात, अपने से नीचे की कक्षाओं की परीक्षा पास करना मुश्किल हो रहा है। अच्छी शिक्षा के लिए हिमाचली विद्यार्थियों को प्रदेश के बाहर का रुख करना पड़ रहा है। इसके लिए प्रदेश में शिक्षा के आधारभूत ढांचे में गिरावट व गुणात्मक शिक्षा का अभाव जिम्मेदार हैं। वीरभद्र सरकार स्कूलों में अध्यापकों व संसाधनों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के बजाए नए शिलान्यास व दलगत राजनीति चमकाने में व्यस्त रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.