Move to Jagran APP

नई सरकार से बंधी विकास की आस

लोकसभा चुनाव में देश में बड़े राजनीतिक बदलाव के साथ रोहडू से ऐतिहासिक जनाधार ने देश में भाजपा को भारी बहुमत से बढ़त दिलाई। रोहडू विधानसभा के विभिन्न 123 मतदान केंद्रों में से 21 बूथों में कांग्रेस पार्टी की बढ़त रही जबिक 102 बूथों पर भाजपा को भारी बढ़त देकर मतदाताओं ने

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 May 2019 06:48 PM (IST)Updated: Sat, 25 May 2019 06:39 AM (IST)
नई सरकार से बंधी विकास की आस
नई सरकार से बंधी विकास की आस

जितेंद्र मेहता, रोहड़ू

loksabha election banner

लोकसभा चुनाव में रोहडू से ऐतिहासिक जनाधार ने भाजपा को भारी बहुमत से बढ़त दिलाई है। रोहडू विधानसभा के 123 मतदान केंद्रों में से 21 बूथों में कांग्रेस की बढ़त रही जबकि 102 बूथों पर भाजपा को बढ़त दिलाकर मतदाताओं ने जो जनमत दिया है उसके पीछे एक स्थिर सरकार से मतदाताओं ने विभिन्न क्षेत्रीय उम्मीदों के साथ देश के विकास को नई राह देखी है। लोगों की उम्मीदों में रोहडू विधानसभा के अधिकतर ग्रामीण हल्के में अब तक सड़कों से तो जुड़े हैं लेकिन इन सड़कों को पक्का करने का कार्य अभी तक बाकी हैं। वहीं स्कूलों की स्थापना तो कर दी गई है, बावजूद इसके शिक्षा के स्तर को सुधारने की जरूरत है। वहीं युवाओं में ठंडे बस्ते में सिमटी योजनाओं से रोजगार मिलने की उम्मीद जगी है।

----------------

देश में स्थिर सरकार के गठन में जो जनमत लोगों ने दिया है उसके पीछे देश के विकास में जरूरी योजनाओं के निर्माण व कार्यान्वयन की आमजन को लाभान्वित करने की सरकार से उम्मीद रहती है। इस बार के चुनाव ने देश को स्थायी बहुमत देकर अपनी ओर से यह सुनिश्चित कर दिया बाकि सांसदों से देश हित के फैसले लेकर विकास की उम्मीद पक्की हो चुकी है।

--श्रेया

------------------

देश को एक स्थिर बहुमत वाली सरकार मिली है। इससे जनहित के फैसले लेना आसान होगा। मुझे आशा है कि सरकार देश हित के हर प्रस्ताव को लेकर विकास के नए आयाम स्थापित करेगी।

-मनीषा

----------------

भारी बहुमत के साथ लोगों ने जो सहयोग दिया है। इससे केंद्र में बनने जा रही सरकार की जिम्मेदारियां अधिक हो गई हैं। मुझे उम्मीद है कि सरकार देश के कल्याण को लेकर लगातार उन्नति की ओर ले जाएगी।

-प्रीति।

-------------------

देश में बेरोजगारी सबसे बड़ा मुद्दा है जोकि समय के साथ और विकराल रूप धारण करता जा रहा है। सरकार से इस बड़े व जरूरी विषय को गंभीरता से लेने की आस बंधी है।

-पूनम

-----------------

अभी भी ग्रामीण क्षेत्रों में सड़कों की हालत सुधारने की जरूरत है। सड़कें विकास कार्यो में सहयोग के लिए अहम रोल अदा करती हैं। आगामी समय में सड़कों की हालत सुधारने की जरूरत है।

-मुकेश

---------------

सरकार को बहुमत प्रदान कर जनता ने काम कर लिया है। सरकार को देश की रक्षा, आर्थिकी, रोजगार व संस्थागत ढांचों के विकास को लेकर काम करना होगा जिससे देश विकास की नई ऊंचाईयों को छू सके।

-अनिता शर्मा

------------------

ऊपरी शिमला में पर्यटन की दृष्टि से चांशल, पब्बर वैली के साथ विभिन्न रमणीक स्थलों को विकसित होने का इंतजार है। इनके विकसित होने से रोजगार के द्वार खुलेंगे। सरकार से उम्मीद है कि इस क्षेत्र को गंभीरता लेकर अवश्य कार्य करेगी।

-सुमन शर्मा

-----------------

सेब बाहुल क्षेत्र होने के बावजूद बागवानों को अभी तक सरकारी योजनाओं का लाभ देने की जरूरत है। आर्थिकी का मुख्य साधन होने के बावजूद बागवानों को हर साल भारी नुकसान उठाना पड़ता है। बागवानों के हित के लिए सरकार को कदम उठाने होंगे।

-आदित्य चौहान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.