Move to Jagran APP

लांग बूट्स गर्माहट के साथ देते हैं प्रभावी व्यक्तित्व

किसी भी व्यक्ति की बाह्य शारीरिक सुंदरता का आंकलन उसके पहने गए वस्त्रों व जूतों से किया जाता है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Feb 2019 08:53 PM (IST)Updated: Thu, 14 Feb 2019 08:53 PM (IST)
लांग बूट्स गर्माहट के साथ देते हैं प्रभावी व्यक्तित्व
लांग बूट्स गर्माहट के साथ देते हैं प्रभावी व्यक्तित्व

संवाद सूत्र, शिमला : किसी भी व्यक्ति की बाह्य सुंदरता का आंकलन उसके पहने वस्त्रों व जूतों से किया जाता है। आकर्षक दिखने के लिए हर इंसान इच्छुक रहता है और इसके लिए वह हर समय किसी न किसी जतन में लगा रहता है। युवतियां व महिलाएं सिर से लेकर पांव तक आकर्षक लगे, इसके लिए सजग रहती हैं। वस्त्रों के चुनाव से लेकर पैरों में जूते तक चुनने में वे खूब देख परख करती हैं। अच्छा व बढि़या जूता व्यक्ति को आकर्षक तो बनाता ही है परंतु उसके व्यक्तित्व को ओर अधिक प्रभावशाली भी बनाता है।

loksabha election banner

युवतियां आकर्षक जूतों के साथ आराम की तरफ भी विशेष ध्यान देती हैं। बाजार में प्रचलन में नया क्या चल रहा है वह सदैव सचेत रहती हैं और बाजार में नवीनतम आए फैशन अनुसार जूते खरीदती हैं। इसके लिए जूता उद्योग लगातार नए-नए प्रयोग कर अपनी महिला उपभोक्ताओं को रिझाने के लिए हमेशा बाजार में कुछ नया व आकर्षक लाने का प्रयास करता है। युवतियों में जूतों के प्रति रुचि को देखते हुए इन दिनों बाजारों में लांग बूट्स का खूब प्रचलन है। यह लांग बूट्स युवतियों को अपनी ओर विशेष रूप से आकर्षित कर रहे हैं। अलग-अलग रंगों में बने इन बूटों की कीमत 1200 से लेकर 2000 रुपये तक है। भारतीय व  चाइनीज उद्योगों में निर्मित यह जूते गर्म होने के साथ बेहद आकर्षक हैं। स्वेड व लैदर की गुणवत्ता वाले यह जूते जीप व तसमें दोनों प्रकार में पाए जाते हैं, साथ ही इनमें किया गया फर का काम इनकी आकर्षकता को ओर बढ़ा देता है। सर्दी के मौसम में पैरों को गर्म रखने वाले यह जूते युवतियों को प्रभावशाली व्यक्तित्व दे उनके सौंदर्य को निखार देते हैं।

माल रोड स्थित दुकानदार जस¨वदर ¨सह बताते हैं कि लांग बूट्स बहुत अधिक प्रचलन में हैं। खास कर सर्दियों में इनकी मांग अधिक बढ़ जाती है। इन जूतों को स्कूल-कॉलेज जाने वाली लड़कियों से लेकर काम करने वाली युवतियां तक खरीदती हैं। बीकॉम की छात्रा साक्षी कहती है कि यह लांग बूट्स सर्दियों में गर्माहाट देते हैं और साथ ही उनको स्टाइलिश लुक भी देता है। माउंट शिवालिक स्कूल की अध्यापिका आरती ठाकुर कहती हैं कि यह आजकल फैशन में हैं और उन्हें फैशन अनुसार चलना अच्छा लगता है। पोर्टमोर की दसवीं कक्षा की छात्रा यशिका कहती है कि उनको यह लांग बूट्स बहुत ज्यादा पसंद है। यह बहुत आरामदायक है। बर्फ में चलना सुविधाजनक है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.