Move to Jagran APP

डालमिया को सीमेंट प्लांट लगाने के लिए आशय पत्र जारी

जयराम सरकार ने डालमिया ग्रुप को शिमला के सुन्नी में सीमेंट प्लांट लगाने के लिए एलओआई (लेटर ऑफ इंडेंट) यानी मांगपत्र जारी कर दिया है। प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में मांगपत्र जारी करने को मंजूरी प्रदान कर दी है। यह सीमेंट प्लांट सुन्नी तहसील के तहत जलोग और करियाली के बीच में लगाया

By JagranEdited By: Published: Mon, 02 Dec 2019 11:08 PM (IST)Updated: Tue, 03 Dec 2019 06:21 AM (IST)
डालमिया को सीमेंट प्लांट लगाने के लिए आशय पत्र जारी
डालमिया को सीमेंट प्लांट लगाने के लिए आशय पत्र जारी

राज्य ब्यूरो, शिमला : हिमाचल सरकार ने डालमिया ग्रुप को शिमला की सुन्नी तहसील में सीमेंट प्लांट लगाने के लिए लैटर ऑफ इंटेंट (एलओआइ) यानी आशय पत्र जारी कर दिया है। प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में आशय पत्र जारी करने को मंजूरी प्रदान की गई। यह सीमेंट प्लांट सुन्नी तहसील के तहत जलोग व करियाली के बीच में लगाया जाएगा।

loksabha election banner

सीमेंट प्लांट स्थापित करने के लिए चूना पत्थर और शैल खनिजों के निष्कर्षण के लिए एमएस डालमिया सीमेंट भारत लिमिटेड के पक्ष में तीन साल के लिए आशय पत्र को मंजूरी दी गई है। चंडीगढ़ में 13 अगस्त को हुए रोड शो के दौरान करोड़ों रुपये के समझौता ज्ञापन (एमओयू) हस्ताक्षरित किए गए थे। इसके बाद इन एमओयू को धरातल पर उतारने के लिए आशय पत्र दिया जाना जरूरी था। इसके मद्देनजर अब मंत्रिमंडल ने आशय पत्र जारी कर दिया है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अधिकारियों को प्रदेश भाजपा सरकार के दो वर्ष पूर्ण होने से पहले 25 दिसंबर से पूर्व 10 हजार करोड़ के निवेश धरती पर उतारने के निर्देश जारी किए हैं। इनमें से 2500 करोड़ का सीमेंट प्लांट भी शामिल है।

डालमिया ग्रुप को एलओआइ सौंपे जाने के बाद सीमेंट प्लांट स्थापित करने की प्रक्रिया शुरू होगी। इसमें फॉरेस्ट क्लीयरेंस सहित अन्य प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा। प्लांट स्थापित करने के लिए संयुक्त निरीक्षण सहित अन्य प्रक्रियाओं को जल्द पूरा करने के मुख्यमंत्री ने निर्देश जारी किए हैं। खनन के लिए हुआ संयुक्त निरीक्षण

सीमेंट प्लांट के लिए होने वाले खनन के लिए संयुक्त निरीक्षण भी हो चुका है। सीमेंट प्लांट को कहां स्थापित किया जाएगा, इसके लिए संयुक्त निरीक्षण कर अन्य प्रक्रियाओं को पूरा किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.