शिमला, राज्य ब्यूरो। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने धर्मशाला में प्रस्तावित ग्लोबल इन्वेस्टर मीट पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि धर्मशाला में जिस प्रकार का तामझाम किया जा रहा है उससे लगता है कि यह कोई इन्वेस्टर मीट न होकर औद्योगिक मेला हो रहा है, जिसमें नीलामी के माध्यम से प्लॉटों और उद्योगों का आवंटन किया जाना है। शुक्रवार को जारी बयान में उन्होंने इस आयोजन पर करोड़ों रुपये खर्च करने पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि कहीं यह प्रदेश सरकार और बड़े उद्योगपतियों के बीच कोई हनीमून ही साबित न हो।

राठौर ने कहा कि इसमें केवल बड़े होटलों के निर्माण या हाउसिंग सेक्टर को ही प्रमुखता देना प्रदेश के साथ बड़ा अन्याय होगा। प्रदेश में पहले से स्थापित उद्यमियों को इसमें न बुलाया जाना हैरानीजनक है। एक तरफ नए उद्योगपतियों को बड़े मान-सम्मान के साथ पूरी सुविधाएं देकर बुलाया जा रहा है, वहीं पहले से कार्यरत उद्योगपतियों की उपेक्षा की जा रही है।

कांग्रेस प्रदेश में औद्योगिक विकास की विरोधी नहीं है। पार्टी चाहती है कि नए उद्योग स्थापित हों पर पहले से

स्थापित उन उद्योगों की भी सुध ली जानी चाहिए जो किसी न किसी कारण से दम तोड़ रहे हैं। देश मे आर्थिक मंदी से पहले ही उद्योगों में बड़े पैमाने में कामगारों की छटनी की जा रही है। देश में बेरोजगारी

बढ़ रही है और सरकार इससे निपटने में कोई कारगर कदम नहीं उठा रही है। बड़े पूंजीपतियों को कई प्रकार की राहत दी जा रही है जबकि आम लोग महंगाई के साथ बेरोजगारी से जूझ रहे हैं। बैंकों में भी लोगों का पैसा सुरक्षित नहीं है। ऐसे में सरकार पर कैसे भरोसा किया जा सकता है।

सेवाविस्तार की आलोचना करने वाली भाजपा इसी रास्ते पर चली : दीपक

भाजपा सरकार की ओर से सेवानिवृत्त अधिकारियों  को सेवाविस्तार देने पर कांग्रेस ने तंज कसा है। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता दीपक शर्मा ने कहा कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में सेवाविस्तार देने पर भाजपा नेता आलोचना करते थे लेकिन अब प्रदेश सरकार खुद इसी रास्ते पर चल रही है। आरोप लगाया अफरशाही ने सरकार को अपनी कठपुतली बना लिया है। इन्वेस्टर मीट के नाम पर प्रदेश के धन की लूट हो रही है।

पांच-पांच हजार रुपये में प्रतिदिन के किराये पर एलईडी टीवी खरीदे जा रहे हैं। होटलों में ठहरने पर करोड़ों रुपये खर्च किए जा रहे हैं। कांग्रेस इस बारे में सभी तथ्य जुटा रही है। इसके बाद भ्रष्टाचार का पर्दाफाश करेगी। आरोप लगाया मुख्यमंत्री संघ की कठपुतली बन गए हैं और अफसरशाही मौज लूट रही है। गैस सिलेंडर, पेट्रोल व डीजल के दाम बढ़ गए हैं। लोगों को खाद्य पदार्थ व सब्जियां महंगे दाम पर मिल रही हैं लेकिन सरकार को इसकी कोर्ई चिंता नहीं है। कांग्रेस आर्थिक मंदी व महंगाई के विरोध में इस माह सड़क पर उतरेगी और भाजपा के कारनामों का पर्दाफाश करेगी।

देश के इस बड़े संस्थान की वेबसाइट हैक, शिकायत दर्ज; कार्रवाई शुरू

केंद्रापड़ा में मिली खास प्रजाति की मछली: कीमत जान चौंक जाएंगे आप

Posted By: Babita kashyap

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप