अतुल कश्यप, रामपुर बुशहर

महात्मा गांधी सेवा परिसर खनेरी में दूरदराज क्षेत्रों से आने वाले मरीजों को अब एक्सरे रिपोर्ट लेने के लिए घटों इंतजार नहीं करना पड़ेगा। अस्पताल प्रशासन ने आधुनिक मशीन लगा ली है। इससे कुछ ही मिनटों में मरीजों को रिपोर्ट मिल जाएगी। चार जिलों को स्वास्थ्य सेवाएं देने वाले खनेरी अस्पताल में अब तक एक्सरे करवाने वाले मरीजों को सुबह दस बजे से लाइन में लगना पड़ता था। इसके बाद दो-तीन घटे एक्सरे रिपोर्ट के लिए इंतजार करना पड़ता था, जिससे सभी परेशान थे।

कई बार एक्सरे साफ न होने के कारण मरीजों को दूसरी बार भी लाइन में लगना पड़ता था, जिससे उनका अतिरिक्त समय व पैसा भी खर्च हो रहा था। इस चक्कर में दूरवर्ती इलाकों से आने वालों का पूरा दिन भी बर्बाद हो रहा था। वह न तो समय से चिकित्सक को रिपोर्ट दिखाकर उपचार ले पाते और न ही समय पर घर पहुंच रहे थे। दो दिन बाद खनेरी अस्पताल में ये व्यवस्थाएं बदलने वाली है। अस्पताल प्रशासन एक्सरे प्लाट में हाईटेक कंप्यूटर स्थापित कर रहा है, जिसमें एक्सरे के साथ ही तुरत रिपोर्ट भी आ जाएगी।

------------------

आधुनिक कंप्यूटर अस्पताल में पहुच चुके हैं, जिन्हे दो दिन में स्थापित कर दिया जाएगा। इसके बाद एक्सरे करवाने वाले मरीजों को तुरंत ही रिपोर्ट भी मिल जाएगी।

-डॉ. सुनील शर्मा, चिकित्सा अधीक्षक, खनेरी अस्पताल।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप