शिमला, अजय बन्याल। हेलीकॉप्टर शॉट के लिए मशहूर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी अभिनय की दुनिया में भी सिक्सर मार रहे हैं। अभिनेताओं को एक शॉट के  लिए कई टेक लेने पड़ते हैं। वहीं, धौनी का शॉट एक ही झटके में ओके हो जाता है। धौनी शिमला में एक विज्ञापन की शूटिंग के लिए आए थे जिसका निर्देशन जाने फिल्म निर्देशक शूजित सरकार ने किया। शूजित विक्की डोनर, पीक व पिंक जैसे फिल्मों का निर्देशन कर चुके हैं। शूजित के अनुसार धौनी जितने अच्छे क्रिकेटर हैं, उतने ही लाजवाब अभिनेता हैं। प्रस्तुत हैं उनसे बातचीत के प्रमुख अंश :

’धौनी के साथ शूटिंग का अनुभव कैसा रहा?

उनके साथ मेरा पहला शूट था। एड की शूटिंग का पहला सीन फिल्माया गया तो मैं हैरान था कि धौनी इतने जबरदस्त शॉट दे रहे हैं। अभिनेता डायलॉग रटने में समय लगा देते हैं। लेकिन धौनी लंबे डायलॉग एकदम से याद कर एक ही शॉट में कहते हैं। यही वजह रही कि शूट के लिए निर्धारित समय से पहले ही शॉट ओके हो जाता था।

 

मैं धौनी की एक्टिंग का फैन हो गया हूं। ’धौनी के साथ कोई फिल्म बनाने का विचार है?

स्क्रिप्ट के मुताबिक फिल्मों का चयन करता हूं। धौनी की फिल्म निर्देशित करने का मौका मिलेगा तो जरूर करूंगा। धौनी में अभिनेता की सारी खूबियां हैं। 

’क्या विज्ञापन की शूटिंग शौक के लिए करते हैं?

जब भी मौका मिले, मैं एड शूट करता हूं। विज्ञापन निर्देशित करना थोड़ा चुनौतीपूर्ण है। कम समय में दर्शकों को आइडिया समझाना होता है। मैंने निर्देशन का करियर एड से शुरू किया था। प्रसून जोशी की एड कंपनी है। उन्होंने मुझे कहा कि धौनी के साथ एक एड बनाओ तो तुरंत हां कर दी। एंड में धौनी के साथ अभिनेता पंकज कपूर

भी हैं। पंकज मंझे हुए अभिनेता हैं। उनके साथ काम करना काफी अच्छा लगा।

 

’फिल्मों की दृष्टि से हिमाचल प्रदेश कैसा है?

हिमाचल की सुंदरता फिल्मों की शूटिंग के लिए काफी अच्छी है। मैं पहले भी शूटिंग के सिलसिले में शिमला आ चुका है। अगर स्क्रिप्ट की मांग हो तो फिर शिमला आऊंगा। मनाली भी काफी पसंद आया है।

 ’आपकी नई फिल्म कब आ रही है?

इस संबंध में नहीं बता सकता हूं। नई फिल्म पिंक, पीकू या विक्की डोनर की तरह भी हो सकती है। लेकिन मैं जो भी करूंगा, कुछ नया ही करूंगा। 

कौन हैं शूजित सरकार 

शूजित सरकार का जन्म पश्चिम बंगाल में कोलकाता के बराकपुर में बंगाली हिंदू परिवार में हुआ था। वर्ष 1985 में स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद वह उच्च अध्ययन के लिए दिल्ली विश्वविद्यालय के शहीद भगत सिंह कॉलेज गए। वह राइजिंग सन फिल्म्स से जुड़े और कई मशहूर ब्रांड के लिए टेलीविजन एड निर्देशित कर चुके हैं। विक्की डोनर फिल्म के लिए उन्हें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला है।

 

Posted By: Babita