Move to Jagran APP

अफसरशाही में नई भूमिका में जेसी शर्मा

ग्रामीण पृष्ठभूमि से ताल्लुक रखने वाले आइएएस अधिकारी जीसी शर्मा अब अफसरशाही

By JagranEdited By: Published: Mon, 01 Jun 2020 09:11 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jun 2020 06:24 AM (IST)
अफसरशाही में नई भूमिका में जेसी शर्मा
अफसरशाही में नई भूमिका में जेसी शर्मा

राज्य ब्यूरो, शिमला : ग्रामीण पृष्ठभूमि से ताल्लुक रखने वाले आइएएस अधिकारी जेसी शर्मा अब अफसरशाही में नई भूमिका में नजर आएंगे। इनका खेत, खलिहान से जुड़ाव रहा है। ग्रामीण अर्थव्यवस्था खासकर कृषि और बागवानी की बारीकियों की अच्छी खासी समझ है। अपने अनुभव का लाभ नए पद पर भरपूर तरीके से उठाएंगे। उन्होंने सोमवार को मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव का कार्यभार संभाल लिया है। जेसी शर्मा सरकार और सरकारी महकमों के बीच सेतु का कार्य करेंगे। सरकार की योजनाओं और कार्यक्रमों का बेहतर क्रियान्वयन सुनिश्चित करेंगे।

loksabha election banner

दैनिक जागरण के साथ बातचीत में उन्होंने बताया कि वह नए ओहदे की अहमियत भली-भाति समझ रहे हैं। इस कारण तत्काल प्रभाव से नए मिशन पर कार्य करना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि वह मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की उम्मीदों पर खरा उतरने का प्रयास करेंगे। सरकार की नीतियों और कार्यक्रमों का प्रभावी ढंग से क्रियान्वयन करेंगे। प्रदेश की अर्थव्यवस्था की बहाली के लिए प्रयास करेंगे। कोरोना संकट के कारण राज्य की आर्थिकी को बड़ा नुकसान झेलना पड़ा है। पर्यटन और उद्योग को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है। परिवहन सेक्टर को भी नुकसान उठाना पड़ा है। अब परिवहन सेवाएं शुरू होने के साथ फिर से उम्मीदें बढ़ी हैं। जेसी शर्मा ने कहा कि प्रदेश में कोरोना वायरस को प्रभावी तरीके से नियंत्रित किया जाएगा। मुख्यमंत्री वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये लगातार फीडबैक ले रहे हैं। जेसी शर्मा ने कहा कि वह जनता की उम्मीदों पर भी खरा उतरने का प्रयास करेंगे। जनता से जुड़ी समस्याओं को मुख्यमंत्री के संज्ञान में लाया जाएगा। कैबिनेट सब कमेटी की सिफारिशों को विभागों के माध्यम से लागू किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.