Move to Jagran APP

यूएस क्लब पर आइएएस अधिकारियों की नजर

मुख्य सचिव विनीत चौधरी की अगुवाई में आइएएस एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने यूएस क्लब की मांग की है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 10:07 PM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 10:07 PM (IST)
यूएस क्लब पर आइएएस
अधिकारियों की नजर
यूएस क्लब पर आइएएस अधिकारियों की नजर

राज्य ब्यूरो, शिमला : मुख्य सचिव विनीत चौधरी की अगुवाई में आइएएस एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने यूएस क्लब की मांग की है। सचिवालय में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से मिलकर आइएएस अधिकारियों ने आग्रह किया कि उनके पास ऐसी कोई जगह नहीं है, जहां सामूहिक तौर पर एकत्रित हो सकें। इसलिए यूएस क्लब आइएएस को क्लब के लिए दिया जाए।

loksabha election banner

अधिकारियों ने तर्क दिया कि अंग्रेजों के समय में यूएस क्लब यूनाइटेड सर्विस क्लब हुआ करता था। वहां विभिन्न सेवाओं के अधिकारी एकत्रित होते थे। पुराने रिकॉर्ड का हवाला देते हुए आइएएस एसोसिएशन यूएस क्लब की इमारत को क्लब के लिए लेना चाहती है। सरकार की आला अफसरशाही शहर के एडीसी क्लब की सदस्य है। इसके अतिरिक्त अधिकारियों के पास शहर के कई अन्य क्लबों की सदस्यता है। वर्ष 1930 में बनी यूएस क्लब की इमारत अंग्रेजी शासनकाल में सेना व सिविल अस्पतालों का स्थान रही। इसमें खेलकूद डास व खान-पान सें संबंधित सुविधाएं हैं।

वहीं, नालदेहरा गोल्फ कोर्स 1903 में अस्तित्व में आया। गोल्फ कोर्स में पहले सैलानी आसानी से घूम फिर सकते थे। पिछले डेढ़ दशक से गोल्फ कोर्स में पर्यटक तो क्या, आम आदमी भी पांव तक नहीं रख सकता है। इसकी वजह है कि गोल्फ कोर्स बोर्ड में सरकार के आला अधिकारी हैं। गोल्फ के शौकीन कुछ डॉक्टर व अधिवक्ताओं को भी बोर्ड में शामिल किया गया है। यूएस क्लब दो महीने के भीतर खाली होने वाला है। इस इमारत में शिमला हैरिटेज म्यूजियम और दूसरे कोने में आइपीएच विभाग का कार्यालय है। इसके साथ ही एनएचएआइ का कार्यालय भी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.