Move to Jagran APP

आपातकाल के दौरान जेल में बंद रहे लोगों को हर महीने 11 हजार रुपये मिलेंगे

आपाताल काल के दौरान मीसा कानून के तहत जेल में बंद रहे लोगों को हिमाचल सरकार अब प्रतिमाह 11 हजार रूपये प्रदान करेगी। लोकतंत्र प्रहरी सम्मान योजना के तहत ये राशि प्रदान की जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 13 Feb 2019 11:05 PM (IST)Updated: Wed, 13 Feb 2019 11:05 PM (IST)
आपातकाल के दौरान जेल में बंद रहे लोगों को हर महीने 11 हजार रुपये मिलेंगे
आपातकाल के दौरान जेल में बंद रहे लोगों को हर महीने 11 हजार रुपये मिलेंगे

राज्य ब्यूरो, शिमला : आपातकाल के दौरान मीसा कानून के तहत जेल में बंद रहे लोगों को हिमाचल सरकार अब प्रतिमाह 11 हजार रुपये देगी। लोकतंत्र प्रहरी सम्मान योजना के तहत यह राशि दी जाएगी। इससे पहले मुख्यमंत्री ने नौ फरवरी को पेश किए बजट में मीसा बंदियों को प्रति वर्ष 11 हजार रुपये देने का ऐलान किया था।

loksabha election banner

बजट पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि बजट में यह राशि 11 हजार रुपये प्रति वर्ष थी। इसे अब बदलकर प्रति माह 11 हजार रुपये किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने विपक्ष की गैरमौजूदगी में कहा कि जिन लोगों ने वह दौर देखा नहीं है, उन्हें बातें नहीं करनी चाहिए। कांग्रेस ने सत्ता में बने रहने के लिए आपातकाल लगाया था। विक्रमादित्य व सिंघा ने की आलोचना

बजट पर हुई चर्चा में कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य ¨सह ने मीसा बंदियों को दी जाने वाली सम्मान राशि की आलोचना की। उन्होंने कहा कि यह सरकार का गलत कदम है। राशि प्रति माह 11 हजार रुपये किए जाने पर माकपा के राकेश ¨सघा ने भी विरोध किया। उन्होंने कहा कि ऐसी राशि माकपा से जुड़े लोगों को भी मिलना चाहिए जो जेलों में रहे हैं। राशि में बदलाव करना गलत है। इस पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव ¨बदल ने बोलने की अनुमति नहीं दी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के वक्तव्य के बाद बोलने का प्रावधान नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.