Move to Jagran APP

Himachal News: ध्वनि प्रदूषण फैलाने वाले मॉडिफाइड वाहन चालकों पर शिमला पुलिस की कार्रवाई,आठ साइलेंसर जब्त

Himachal Pradesh News बाइक को मोडिफाई कर ध्वनि प्रदूषण फैलाने वाले चालकों पर शिमला पुलिस ने कार्रवाई की है। पुलिस ने आठ बाइकर्स के चालान काटे हैं। इन्हें चेतावनी देकर निर्देश दिए हैं कि यदि दूसरी बार पकड़े गए तो चालान दोगुना होगा।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkPublished: Fri, 03 Feb 2023 12:25 PM (IST)Updated: Fri, 03 Feb 2023 12:25 PM (IST)
Himachal News: ध्वनि प्रदूषण फैलाने वाले मॉडिफाइड वाहन चालकों पर शिमला पुलिस की कार्रवाई,आठ साइलेंसर जब्त
पुलिस द्वारा जब्त किए साइलेंसर l जागरण फोटो

शिमला, जागरण संवाददाता। बाइक को मोडिफाई कर ध्वनि प्रदूषण फैलाने वाले चालकों पर शिमला पुलिस ने कार्रवाई की है। पुलिस ने आठ बाइकर्स के चालान काटे हैं। इन्हें चेतावनी देकर निर्देश दिए हैं कि यदि दूसरी बार पकड़े गए तो चालान दोगुना होगा। पुलिस ने इनके मोडिफाई साइलेंसर भी जब्त कर लिए हैं।

loksabha election banner

पुलिस अधीक्षक संजीव गांधी ने बताया कि मोडिफाइड साइलेंसर का इस्तेमाल करने वाले बाइकर्स पर शिमला पुलिस ने कार्रवाई की है।

यह भी पढ़ें-Shimla: कृषि-बागवानी के लिए पर्याप्त नहीं वर्षा, जनवरी में कुछ राहत मिली, फरवरी-मार्च में और वर्षा की आवश्यकता

जुर्माना राशि दोगुनी देनी होगी

ध्वनि प्रदूषण को रोकने के लिए विशेष अभियान चलाया है। इस दौरान निर्देश दिए गए कि यदि उपरोक्त बाइक मालिक भविष्य में अपराध दोहराता है, तो जुर्माना राशि दोगुनी हो जाएगी।

यह भी पढ़ें-हत्या का मामला दर्ज न करने के विरोध में ब्रौ थाने के बाहर प्रदर्शन, 22 जनवरी को सतलुज में मिला था युवक का शव

लोग हो रहे है परेशान

शिमला पुलिस को कई दिन से शिकायतें मिल रही थीं कि शहर में बाइकर्स बाइकों में मोडिफाइड साइलेंसर लगाकर शहर व आसपास के क्षेत्रों में लोगों को परेशान करते हैं।

इन साइलेंसर में इतनी अधिक आवाज होती है कि जब भी मार्ग से गुजरते है तो लोगों को काफी परेशानी होती है।

यह भी पढ़ें-केंद्र सरकार ने बजट में किया आम आदमी के साथ छल, बेरोजगारी और महंगाई पर काबू पाने का कोई प्रावधान नहीं : सुक्खू


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.