Move to Jagran APP

अवैध खनन न रुका तो डीजीपी के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

ह‍िमाचल प्रदेश हाईकोर्ट ने प्रदेश में सक्रिय खनन माफिया के खिलाफ उचित कार्रवाई न होने पर सख्‍ती द‍िखाई है। हाईकोर्ट ने इसको लेकर अध‍िकार‍ियों पर ही कार्रवाई करने की बात कही है।

By Edited By: Published: Thu, 22 Sep 2016 01:01 AM (IST)Updated: Thu, 22 Sep 2016 10:39 AM (IST)
अवैध खनन न रुका तो डीजीपी के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

शिमला [जेएनएन] : हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट ने प्रदेश में सक्रिय खनन माफिया के खिलाफ उचित कार्रवाई न होने पर स्पष्ट किया है कि यदि अवैध खनन पर शीघ्र काबू नहीं पाया गया तो संबधित अधिकारियों व कर्मचारियों सहित पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। मुख्य न्यायाधीश मंसूर अहमद मीर व न्यायाधीश संदीप शर्मा की खंडपीठ ने प्रदेश मे खनन माफिया की बढ़ती सक्रियता पर प्रकाशित समाचारो का संज्ञान लेते हुए उपरोक्त आदेश पारित किए।

prime article banner

पढ़ें: हड़ताल वापस लें शोंगटोंग परियोजना के मजदूर

कोर्ट ने स्टेट जियोलॉजिस्ट को 29 सितंबर को अदालत में उपस्थित रहने का आदेश भी दिया। कोर्ट ने खनन माफिया के खिलाफ कार्रवाई में बरती जा रही लापरवाही पर सरकार की कार्यप्रणाली पर टिप्पणी करते हुए कहा कि आए दिन अखबारो में खबरें आ रही है कि प्रदेश में खनन माफिया पर लगाम लगाने में सरकार नाकाम हो गई है। ज्ञात रहे कि मुख्य न्यायाधीश मंसूर अहमद मीर व न्यायाधीश संदीप शर्मा की खंडपीठ ने एक हिंदी दैनिक समाचार पत्र में प्रकाशित समाचार को रिकॉर्ड पर लेते हुए सरकार से यह स्पष्ट करने को कहा था कि एएसपी बद्दी व डीसी ऊना को स्थानातंरित करने के पीछे क्या कारण रहे थे।

पढ़ें: रघुनाथ मंदिर अधिग्रहण मामले में सुनवाई 26 अक्टूबर को

कोर्ट ने खनन माफिया की बढ़ती सक्रियता पर संज्ञान लेते हुए राज्य सरकार से पूछा था कि उसने उन अधिकारियों के खिलाफ क्या कार्रवाई की जिनके संरक्षण में खनन माफिया अवैध कारोबार जारी रखे हुए है। इस मामले पर अगली सुनवाई 29 सितंबर को होगी।

पढ़ें: हाईकोर्ट के आदेश के बाद एमएमयू में छात्रों को मिला दाखिला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.