Move to Jagran APP

तीन दिन भारी बारिश की चेतावनी, बारिश से 171 सड़कें हुई बंद

अभी तक लोक निर्माण विभाग को बारिश से 82 करोड़ का नुकसान पहुंचा है। बारिश से कांगड़ा, चंबा, कुल्लू व मंडी में कई जगह नुकसान की सूचना है

By BabitaEdited By: Published: Wed, 18 Jul 2018 12:29 PM (IST)Updated: Wed, 18 Jul 2018 12:29 PM (IST)
तीन दिन भारी बारिश की चेतावनी, बारिश से 171 सड़कें हुई बंद
तीन दिन भारी बारिश की चेतावनी, बारिश से 171 सड़कें हुई बंद

शिमला, राज्य ब्यूरो। प्रदेश में भारी बरसात के कारण 171 सड़कें यातायात के लिए बंद हो गई हैं। इससे करीब 100 बस रूट प्रभावित हुए हैं। ज्यादातर सड़कें शिमला और मंडी में बंद हुई हैं। लोक निर्माण विभाग के एसई (वर्कर्स) अजय गुप्ता ने बताया कि इन सड़कों को जल्द खोला जाएगा। उन्होंने कहा कि लगातार बारिश बहाली कार्य को बाधा पहुंचा रहा है। बावजूद इसके विभाग के फील्ड कर्मचारी लगातार प्रयासरत हैं।

loksabha election banner

अभी तक लोक निर्माण विभाग को बारिश से 82 करोड़ का नुकसान पहुंचा है। बारिश से कांगड़ा, चंबा, कुल्लू व मंडी में कई जगह नुकसान की सूचना है। कांगड़ा जिले के बैजनाथ में करीब दो किलोमीटर सड़क का हिस्सा बह गया है। उपमंडल की मढ़ेहड पंचायत में 2009 में आई बाढ़ के जैसे हालात एक बार फिर पैदा हो गए हैं। यहां पुल के ढहने का भी खतरा बन गया है।

उधर, चंबा जिले के भठियां में पेड़ गिरने से बनीखेत-डलहौजी मार्ग करीब एक घंटा बंद रहा। जबकि तीसा उपमंडल की जुनास पंचायत में दोमंजिला मकान गिर गया। चंबा-बैरागढ़-पांगी मार्ग चलुंज में भूस्खलन के कारण बड़े वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी है।

बारिश और भूस्खलन से बाधित कुल्लू-मनाली राष्ट्रीय राजमार्ग 16 घंटे बाद बहाल हुआ है। क्लाथ के पास बिंदु ढोग में भारी भूस्खनल से लोगों की दिक्कतें बढ़ गई हैं। लेह मार्ग जिंगजिंगबार में छह घंटे अवरुद्ध रहा। जबकि मंडी में कई जगह तूफान से मक्की की फसल को काफी नुकसान हुआ है। 

तीन दिन भारी बारिश की चेतावनी

हिमाचल में मौसम विभाग ने तीन दिन तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। प्रदेश में 20 और 21 जुलाई को मैदानी और मध्य पर्वतीय क्षेत्रों में भारी बारिश की चेतावनी दी है। 21 जुलाई को मैदानी और मध्य पर्वतीय क्षेत्रों में कुछेक स्थानों पर भारी बारिश होने के अनुमान के कारण इन क्षेत्रों में अलर्ट भी जारी कर दिया है। इसके अलावा 19 को भी प्रदेश के मैदानी क्षेत्रों में कुछेक स्थानों पर बारिश की संभावना है। मंगलवार को प्रदेश की राजधानी शिमला में सुबह और शाम के समय बारिश हुई है। यहां शाम सात बजे तक शिमला में सबसे अधिक बारिश हुई है। शिमला सबसे अधिक 11 एमएम बारिश रिकार्ड की गई है। जबकि सुंदरनगर में 0.4 एमएम, कल्पा में 1.4 एमएम, धर्मशाला में 4 एमए और डलहौजी में एक एममए बारिश हुई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.