Move to Jagran APP

डंडों से कैसे वनों की रक्षा

संवाद सहयोगी, रामपुर बुशहर : फॉरेस्ट वेलफेयर एसोसिएशन इकाई की बैठक में वनरक्षकों को

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Dec 2017 03:00 AM (IST)Updated: Mon, 18 Dec 2017 03:00 AM (IST)
डंडों से कैसे वनों की रक्षा
डंडों से कैसे वनों की रक्षा

संवाद सहयोगी, रामपुर बुशहर : फॉरेस्ट वेलफेयर एसोसिएशन इकाई की बैठक में वनरक्षकों को हथियार देने का मुद्दा जोर-शोर से उठाया गया। बिना हथियारों के डंडों के सहारे वन की रक्षा कैसे हो सकती है। रविवार को आयोजित एसोसिएशन की मासिक बैठक में कहा गया कि प्रदेश के वनों में तैनात वनरक्षकों को डंडे दिए हैं, ऐसे में वनों की सुरक्षा में लगे कर्मचारियों को भी हर समय खतरे के साये में सेवाएं देने को मजबूर होना पड़ रहा है।

loksabha election banner

बैठक की अध्यक्षता करते हुए एसोसिएशन के अध्यक्ष दिनेश कुमार ने कहा कि इस समय सबसे बड़ी चिंता वनरक्षकों को सरकार द्वारा किसी प्रकार के हथियार नहीं देना है। ऐसे में वनरक्षकों को वनों की रक्षा के लिए डडे दिए जा रहे है, जिससे वनों की रक्षा करना संभव नहीं है, जबकि वन माफिया आधुनिक हथियारों के साथ लैस हो कर वनों में अवैध कटान करने पहुंचते है और वनरक्षकों को डडों के सहारे उनसे मुकाबला करना नामुमकिन है। आज स्थिति गंभीर है और राज्य में वन विभाग के कर्मचारियों की सुरक्षा खतरे में है। एसोसिएशन ने सरकार से वनरक्षकों को आधुनिक हथियार देने की मांग की है। बैठक में उपस्थित सभी सदस्यों ने होशियार सिंह के दोषियों को शीघ्र पकड़ कर सजा देने की मांग की। इस मौके पर ललित भारती, ऊषा, विनोज कुमार, प्रताप सिंह, सुदर्शन, मुनी लाल, संदीप, सुभाष, नरेश, कपिल, मोनिका, लीला, बबिता, सपना, रविना आदि मौजूद रहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.