जागरण संवाददाता, शिमला : नगर निगम शिमला ने सड़कों की मरम्मत का काम शुरू कर दिया है। नगर निगम की परिधि में आने वाली सड़कों की टारिग की जाएगी। पांच करोड़ की लागत से शहर में 45 के करीब सड़कों की टारिग की जाएगी।

पिछले साल कोरोना के चलते टारिग का काम नहीं हो पाया था। कई सड़कों और रास्तों की हालत खस्ता हो गई थी। निगम ने इसे देखते हुए मार्च महीने में ही टेंडर की प्रक्रिया को पूरा कर दिया था, ताकि समय पर टारिग का काम पूरा किया जा सके। निगम अप्रैल के पहले सप्ताह में ही टारिग शुरू करना चाहता था, लेकिन ठंड के कारण इस काम को शुरू नहीं किया जा सका।

नगर निगम अब जाखू, लांगवुड, ऑकलैंड, पंचायत घर पगोग सड़क, शांकली और मिनी कुफ्टाधार, कैथू में पाइन व्यू से ताराहॉल तक, अनाडेल में चौक से धोबीघाट, समरहिल में एमआइ रूम से गाहन होटल, शिवमंदिर और आंदड़ी सड़कों की टारिग का काम किया जाएगा।

--------------------

शहर में सड़कों की टारिग का काम शुरू कर दिया गया है। अभी टारिग के लिए मौसम अनुकूल नहीं बन पा रहा है। इसलिए पहले चरण में केवल उन क्षेत्रों में टारिग करवाई जा रही है जहां पर धूप है।

-आशीष कोहली, आयुक्त नगर निगम शिमला

-----------

पहले पिछले साल की खस्ताहाल सड़कों की होगी टारिग

शहर में 45 के करीब सड़कों की टारिग की जाएगी। महापौर सत्या कौंडल ने अपने बजट भाषण में भी कहा था कि शहर में सभी सड़कों की मरम्मत की जाएगी। पिछले साल कोरोना के चलते सड़कों की टारिग नहीं हो पाई थी। इसलिए पहले उन सड़कों की टारिग की जाएगी जिनकी हालत ज्यादा खराब है। इसके अलावा टारिग के अलावा सड़कों पर पैचवर्क भी किया जाएगा।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप