Move to Jagran APP

हिमाचल में हो सकता है फिदायीन हमला, अलर्ट जारी

जम्मू- कश्मीर से सटे हिमाचल प्रदेश में भी आतंकी फिदायीन हमला कर सकते हैं। सूत्रों के अनुसार खुफिया एजेंसियों ने इस तरह के हमले की आशंका जताई है। इसके आधार पर प्रदेश पुलिस ने राज्य भर में अलर्ट जारी कर दिया है। शिमला समेत सभी जिलों को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं। चंबा और कांगड़ा जिले के सीमाई इलाकों में चौकसी बढ़ा दी गई है। वहां के एसपी को कड़ी चौकसी बरतने को कहा गया है। इंटेलीजेंस इनपुट को राज्य पुलिस ने गंभीरता से लिया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 24 Sep 2019 08:14 PM (IST)Updated: Tue, 24 Sep 2019 08:14 PM (IST)
हिमाचल में हो सकता है फिदायीन हमला, अलर्ट जारी
हिमाचल में हो सकता है फिदायीन हमला, अलर्ट जारी

राज्य ब्यूरो, शिमला : जम्मू-कश्मीर से सटे हिमाचल प्रदेश में भी आतंकी फिदायीन हमला कर सकते हैं। सूत्रों के अनुसार खुफिया एजेंसियों ने इस तरह के हमले की आशंका जताई है। इसके आधार पर प्रदेश पुलिस ने राज्य में अलर्ट जारी कर दिया है। शिमला समेत सभी जिलों में सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं।

loksabha election banner

चंबा व कांगड़ा जिलों के सीमावर्ती इलाकों में चौकसी बढ़ा दी गई है। इन जिलों के पुलिस अधीक्षकों को कड़ी चौकसी बरतने को कहा गया है। इंटेलीजेंस इनपुट को राज्य पुलिस ने गंभीरता से लिया है। खासकर शिमला में 28 सितंबर से होने वाले बड़े धार्मिक आयोजन को देखते हुए राजधानी में संदिग्धों पर पैनी नजर रखी जा रही है। शिमला पुलिस चौकस हो गई है। धार्मिक आयोजन के लिए सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं। सूत्रों के मुताबिक राज्य पुलिस को खुफिया एजेंसी की ओर से एक पत्र प्राप्त हुआ है। इसमें कहा गया है कि हिमाचल भी आतंकियों के निशाने पर है। इस आधार पर पुलिस के साथ गोपनीय बैठक की गई है। इसी संबंध में मंगलवार को डीजीपी ने भी पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने सुरक्षा से जुड़ी जरूरी हिदायतें जारी की हैं।

लोग न घबराएं

राज्य पुलिस ने लोगों का आह्वान किया है कि वे घबराएं नहीं। पुलिस ने दावा किया है कि प्रदेश की सीमाएं पूरी तरह सुरक्षित हैं।

-------------

कड़ी चौकसी बरती जा रही

हिमाचल के लिए विशेष अलर्ट (स्पेसिफिक) नहीं है। केवल सामान्य व रूटीन अलर्ट जारी किया गया है। लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। रूटीन अलर्ट के तहत कड़ी चौकसी बरती जा रही है।

एसआर मरडी, डीजीपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.