Move to Jagran APP

निचार स्कूल भवन व छात्रावास के काम में कोताही नहीं होगी बर्दाश्त

संवाद सहयोगी रिकांगपिओ उपायुक्त हेमराज बैरवा ने एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय निचार की क

By JagranEdited By: Published: Tue, 15 Dec 2020 03:55 PM (IST)Updated: Tue, 15 Dec 2020 03:55 PM (IST)
निचार स्कूल भवन व छात्रावास के 
काम में कोताही नहीं होगी बर्दाश्त
निचार स्कूल भवन व छात्रावास के काम में कोताही नहीं होगी बर्दाश्त

संवाद सहयोगी, रिकांगपिओ : उपायुक्त हेमराज बैरवा ने एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय निचार की कार्यकारी समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि स्कूल भवन, छात्रावास व अन्य कार्य में गुणवत्ता में किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं होगी। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय के निर्माणाधीन परिसर का संपूर्ण कार्य वर्ष 2022 तक पूरा किया जाए। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को शैक्षणिक ब्लॉक का कार्य सितंबर, 2021 तक पूरा करने के निर्देश दिए। उपायुक्त ने लोनिवि को निर्देश दिए कि शैक्षणिक ब्लॉक की चौथी मंजिल फरवरी तक स्कूल प्रशासन को सौंपी जाए जबकि तीसरी मंजिल का कार्य मई माह तक पूरा किया जाए।

loksabha election banner

उन्होंने कार्यालय परिसर में बन रहे लड़कों व लड़कियों के छात्रावास के कार्य में भी तेजी लाने के निर्देश दिए। यदि स्कूल परिसर में निर्माणाधीन कार्य में लगे ठेकेदार निर्धारित समय पर काम पूरा नहीं करते तो उनके विरुद्ध आवश्यक कारवाई अमल में लाएं।

उपायुक्त ने इस दौरान स्कूल परिसर में बन रहे शैक्षणिक ब्लॉक, लड़कों और लड़कियों के छात्रावास का निरीक्षण भी किया। उन्होंने विद्युत विभाग को विद्यालय परिसर में लाईट लगाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने विद्यालय परिसर में मिनी ट्यूबवैल या हैंडपंप स्थापित करने की संभावना तलाशने के निर्देश दिए। जलशक्ति विभाग के अधिकारी ने बताया कि स्कूल व स्थानीय गांव निचार के लिए सीवरेज लाइन बिछाने व ट्रीटमेंट प्लांट लगाने की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार कर ली गई है। एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय निचार की प्रधानाचार्य एवं समिति की सदस्य सचिव गीतांजलि भूषण ने कारवाही का संचालन किया। इस अवसर पर एसडीएम भावानगर मनमोहन सिंह, लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता राहुल सूद, जलशक्ति विभाग के अधिशाषी अभियंता संजय, आइटीडीपी परियोजना अधिकारी विद्याधर नेगी व उप-निदेशक उच्चतर शिक्षा जोगिद्र सिंह राव उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.