Move to Jagran APP

निवेशकों को लुभाने के लिए दुबई में रोड शो

हिमाचल प्रदेश सरकार ने दुबई में रोड शो आयोजित किया गया। इस मौके पर मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल में निवेश की अपार संभावनाएं है तथा सरकार ने निवेशकों को आकर्षित करने के लिए अनेक कदम उठाए हैं। निवेश को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार औद्योगिक नीति के तहत आकर्षक प्रोत्साहन प्रदान कर रही है। इसे और अधिक आकर्षक बनाने के लिए हाल ही में उद्योग नीति में कई संशोधन भी किए गए है।उन्होंने उद्यमियों से आगे आकर इन अवसरों का लाभ उठाने का आह्वान किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि देश में पिछले चार-पांच व

By JagranEdited By: Published: Wed, 26 Jun 2019 10:45 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jun 2019 06:40 AM (IST)
निवेशकों को लुभाने के लिए दुबई में रोड शो
निवेशकों को लुभाने के लिए दुबई में रोड शो

राज्य ब्यूरो, शिमला : हिमाचल प्रदेश सरकार ने निवेशकों को आकर्षित करने के लिए बुधवार को दुबई में रोड शो किया। इस दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल में निवेश की अपार संभावनाएं हैं। सरकार ने निवेशकों को आकर्षित करने के लिए कई कदम उठाए हैं। निवेश को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार औद्योगिक नीति के तहत आकर्षक प्रोत्साहन प्रदान कर रही है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि हाल ही में उद्योग नीति में कई संशोधन किए गए हैं। उन्होंने उद्यमियों से अवसरों का लाभ उठाने का आह्वान किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि देश में पिछले चार-पांच वर्षो में आशातीत बदलाव आया है। हिमाचल प्रदेश ने भी इन वर्षों में खुद को काफी मजबूत किया है। राज्य सरकार निवेशकों को हिमाचल में निवेश करने के लिए कई प्रोत्साहन व सुविधाएं प्रदान कर रही है। राज्य सरकार धर्मशाला में ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट का आयोजन नवंबर में करेगी। इस प्रकार का आयोजन प्रदेश में पहली बार होगा। राज्य के पास राष्ट्रीय स्तर के कई संस्थान हैं। हिमाचल प्रदेश देशी और विदेशी पर्यटकों का देश का सबसे पसंदीदा स्थान है। प्रदेश में पर्यटकों के लिए एडवेंचर, वाइल्ड लाइफ, ईको टूरिज्म, हेरिटेज, धार्मिक व आध्यात्मिक तथा स्कीइंग आदि अवसर उपलब्ध हैं। सरकार हिमाचल को पर्यटन राज्य के रूप में विकसित करने का प्रयास कर रही है ताकि इसे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक बेहतरीन स्थल बनाया जा सके। मुख्यमंत्री ने दुबई में इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकांउटेंट्स ऑफ इंडिया (एसीएआइ) के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश को भारत के फल राज्य के रूप में जाना जाता है जहां सेब, प्लम, खुमानी, कीवी, अखरोट, नाशपाती आदि फलों को काफी उत्पादन होता है। इस कारण प्रदेश में खाद्य प्रसंस्करण और इससे संबंधित उद्योगों को स्थापित करने की काफी संभावनाएं हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.