Move to Jagran APP

लोगों को गालियां नहीं, सम्मान दें : डीजीपी

हिमाचल प्रदेश के डीजीपी एस आर मरडी ने कहा है कि क‌र्फ्यू और लॉक डाउन के दौरान पुलिस वाले जनता को पूरा सम्मान दें। उन्होंने कहा कि नर सेवा ही नारायण सेवा है। पुलिसकर्मियों को चाहिए कि वे हर एक नागरिक के साथ पूरी तरह से विनम्रता से पेश आएं। उन्होंने कहा कि कुछ जगहों पर क‌र्फ्यू की उल्लंघन करने वालों के साथ मारपीट जैसी घटनाएं घटित हुई है। कई जगहों पर मुर्गे बनाए जाने की भी घटनाएं सामने आई है। डीजीपी ने इन घटनाओं का कड़ा संज्ञान लिया। ऐसे पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की

By JagranEdited By: Published: Mon, 30 Mar 2020 05:11 PM (IST)Updated: Mon, 30 Mar 2020 05:11 PM (IST)
लोगों को गालियां नहीं, सम्मान दें : डीजीपी
लोगों को गालियां नहीं, सम्मान दें : डीजीपी

राज्य ब्यूरो, शिमला : हिमाचल प्रदेश के पुलिस महानिदेशक(डीजीपी) एसआर मरडी ने कहा है कि क‌र्फ्यू और लॉकडाउन के दौरान पुलिसकर्मी लोगों को गालियां नहीं सम्मान दें। उन्होंने नसीहत देते हुए कहा कि नर सेवा ही नारायण सेवा होती है।

loksabha election banner

पुलिसकर्मियों को चाहिए कि वे हर नागरिक के साथ विनम्रता से पेश आएं। कुछ जगह पर क‌र्फ्यू की उल्लंघन करने वालों की पीटाई जैसी घटनाएं घटित हुई हैं। कई जगह पर सजा के दौर पर उन्हें मुर्गा भी बनाया गया। ऐसे पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है।

उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति परेशानी में है। किसी की नौकरी गई है तो किसी की पढ़ाई रुक गई है। ऐसे में पुलिस मदद के लिए आगे आएं और उनका सम्मान करें। लोगों को खाना खिलाने से प्रभावितों को राहत मिलेगी।

डीजीपी ने कहा कि कानून की पालना करनी ही होगी और कोरोना के बारे में जो लोग अफवाह फैला रहे हैं उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। लोग सरकार के आदेशों का पूरी तरह से पालन करें। अफवाहें न फैलाएं, अन्यथा पुलिस कड़ी कानूनी कारवाई करेगी। सड़क हादसे हुए कम, एक सप्ताह में कम हुई 70 से 80 मौतें

डीजीपी ने कहा कि क‌र्फ्यू के कारण हिमाचल में सड़क हादसों में बहुत कमी आई है। एक सप्ताह में 70 से 80 मौतें कम हुई हैं। प्रदेश में सड़क हादसों से रोजाना तीन से चार मौतें होती थी। अन्य अपराधों में भी कमी आई है। उन्होंने लोगों को नियमों का पूरी तरह से पालन करने पर बधाई भी दी । हालांकि कई मामलों में पुलिस ने एफआइआर भी दर्ज की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.