Move to Jagran APP

Coronavirus: पर्यटकों के हिमाचल आने पर रोक लगाने की तैयारी, पर्यटन निगम ने बंद की लग्‍जरी बस सेवा

Coronavirus हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के संभावित खतरे को देखते हुए होटलों को बंद किया जा सकता है।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Thu, 19 Mar 2020 01:41 PM (IST)Updated: Thu, 19 Mar 2020 04:53 PM (IST)
Coronavirus: पर्यटकों के हिमाचल आने पर रोक लगाने की तैयारी, पर्यटन निगम ने बंद की लग्‍जरी बस सेवा
Coronavirus: पर्यटकों के हिमाचल आने पर रोक लगाने की तैयारी, पर्यटन निगम ने बंद की लग्‍जरी बस सेवा

शिमला, जेएनएन। हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के संभावित खतरे को देखते हुए होटलों को बंद किया जा सकता है। होटल एसोसिएशन का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से मिलना था। लेकिन सीएम के व्‍यस्‍तता के कारण उनकी डीसी शिमला से बैठक हुई। उपायुक्‍त शिमला ने होटल एसोसिएशन को अपने विवेक अनुसार फैसला लेने का आग्रह किया है। दैनिक जागरण की ओर से मुख्यमंत्री से संपर्क करने पर उन्होंने कहा सरकार पर्यटकों को प्रदेश में आने से रोकने पर विचार कर सकती है। उधर, पर्यटन निगम ने अन्‍य राज्‍यों के लिए जाने वाली लग्‍जरी बस सेवा बंद करने का फैसला लिया है।

loksabha election banner

सरकार बाहरी राज्‍यों के लिए एचआरटीसी बस सेवा भी बंद करने पर विचार कर रही है। जल्‍द इस पर भी फैसला लिया जा सकता है। हिमाचल पथ परिवहन निगम ने बाहरी राज्‍यों को जाने वाली बसों की संख्‍या लगभग आधी कर दी है। सवारियों की संख्‍या में कमी भी इसका कारण बताया जा रहा है।

मनाली में तीन दिन बाद होटल, बाजार समेत सभी पर्यटन गतिविधियां बंद करने का फैसला ले लिया गया है। प्रशासन और का‍रोबारियों ने पर्यटकों को तीन दिन का समय दिया है। इस दौरान पर्यटकों को मनाली से बाहर जाना होगा। इसके अलावा प्रशासन ने पर्यटकों से 31 मार्च तक मनाली का रुख न करने की अपील भी की है।

कांगड़ा एयरपोर्ट पर होगी यात्रियों की स्क्रीनिंग

सीएमओ और जिला आयुर्वेदिक अधिकारी अपने कर्मचारियों के प्रशिक्षण की उचित व्यवस्था करेंगे। कोरोना वायरस के बचाव के लिए उन्हें दवाएं और उपकरण इत्यादि उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करेंगे। कांगड़ा एयरपोर्ट के निदेशक सभी यात्रियों के लिए स्वास्थ्य विभाग से समन्वय के साथ स्क्रीनिंग और सैनिटाइज करने के लिए सुविधाएं उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करेंगे।  सभी बैंक अपने उपभोक्ताओं के लिए बैंक शाखा और एटीएम में स्वच्छता सुनिश्चित करेंगे और समय-समय पर एटीएम को सैनिटाइज करवाएंगे। पुलिस अधीक्षक कांगड़ा यह सुनिश्चित करेंगे कि जिला में बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट सहित कहीं बड़ी संख्या में लोग इक्‍ट्ठा न हों। सीएमओ कांगड़ा, एमएस जोनल अस्प्ताल, एमएस टांडा भी ओपीडी में लोगों को निर्धारित दूरी पर बैठने की उचित व्यवस्था करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.