Move to Jagran APP

कांग्रेस नेताओं ने किया अनुच्छेद 370 हटाने का स्वागत, अध्यक्ष कुछ कहने को तैयार नहीं

अनुच्छेद 370 हटाने का कांग्रेस नेताओं ने स्वागत किया लेकिन प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर व्यक्तिगत तौर पर इस मामले में कुछ भी कहने को तैयार नहीं हैं।

By Babita kashyapEdited By: Published: Tue, 06 Aug 2019 09:26 AM (IST)Updated: Tue, 06 Aug 2019 09:26 AM (IST)
कांग्रेस नेताओं ने किया अनुच्छेद 370 हटाने का स्वागत, अध्यक्ष कुछ कहने को तैयार नहीं
कांग्रेस नेताओं ने किया अनुच्छेद 370 हटाने का स्वागत, अध्यक्ष कुछ कहने को तैयार नहीं

शिमला, राज्य ब्यूरो। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का कांग्रेस के कई नेताओं ने स्वागत किया है।लेकिन कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर इस मामले में पार्टी की तरफ से और व्यक्तिगत तौर पर कुछ कहने के लिए तैयार नहीं हुए।

loksabha election banner

कांग्रेस के विधायक एवं पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र् सिंह के बेटे विक्रमादित्य सिंह ने अनुच्छेद 370 हटाने का खुला समर्थन किया है। कांग्रेस के कई नेता अंदरूनी तौर पर इस मामले का समर्थन कर रहे हैं। लेकिन पार्टी की तरफ से कोई आदेश न आने के कारण वे कुछ कहने के लिए तैयार नहीं हुए। कांग्रेस के पूर्व संसदीय सचिव नीरज भारती ने भी सोशल मीडिया पर यह निर्णय सराहा है। पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र्र सिंह के आइटी सेल के प्रमुख रहे गोकुल बुटेल ने भी इस निर्णय को देशहित में बताया है। 

जम्मू- कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का समर्थन करता हूं। लेकिन जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा अवश्य मिलना चाहिए था। इतने बड़े राज्य को दिल्ली से चलाना मुश्किल है। जम्मू-कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश का दर्जा देना सही नहीं है। वहां विधानसभा का होना भी गलत है।

-विक्रमादित्य सिंह, विधायक

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाना ठीक है। लेकिन क्या देशभर में बांटे जा रहे लड्डू कश्मीर के लोग भी बांटेंगे। जिस लेफ्टिनेंट गवर्नर को वहां बैठाया जाएगा, वहां के लोग उन्हें स्वीकार करेंगे या नहीं, यह भविष्य के गर्भ में है। देश की बेहतरी के लिए यह निर्णय बेहतर साबित हो, यही कामना है।

-रामलाल ठाकुर, विधायक

 

केंद्र सरकार की ओर से जम्मू-कश्मीर को लेकर लिया गया निर्णय निश्चित रूप से ऐतिहासिक है। यह निर्णय पूरे देश के लिए बधाई का विषय है। मेरे लिए सबसे पहले देश, उसके बाद पार्टी और उसके बाद तीसरे नंबर पर मैं हूं।

-सुरेश चंदेल, पूर्व सांसद एवं कांग्रेस नेता

छह साल में पहला ढंग का काम किया है। बधाई हो मोदी सरकार को। कुछ तो सही काम किया वरना कांग्रेस ये

काम कभी न कर पाती।

-नीरज भारती, पूर्व संसदीय सचिव

 

मुझे इस मामले में कुछ कहने के लिए हाईकमान से कोई आदेश नहीं मिला है। इसलिए कोई बयान नहीं देना चाहता हूं। नई दिल्ली से हाईकमान का जो आदेश आएगा, उसका पालन किया जाएगा। 

-कुलदीप राठौर, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष

इस मामले का हिमाचल से कोई सरोकार नहीं है। यह केंद्र व राज्य सरकार का मामला है। 

-अनिरुद्र्ध सिंह, विधाय

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.