Move to Jagran APP

हिमाचल में कांग्रेस को सता रहा है विधायकों को खरीद-फरोख्त का डर, भूपेश बघेल ने कहा- कुछ भी कर सकती है भाजपा

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गुरुवार को कहा कि पार्टी को अपने विधायकों को खरीद-फरोख्त से बचाना होगा क्योंकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कुछ भी कर सकती है। कांग्रेस पार्टी ने बघेल को हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किया था।

By AgencyEdited By: Ashisha Singh RajputPublished: Thu, 08 Dec 2022 05:31 PM (IST)Updated: Thu, 08 Dec 2022 05:31 PM (IST)
हिमाचल में कांग्रेस को सता रहा है विधायकों को खरीद-फरोख्त का डर,  भूपेश बघेल ने कहा- कुछ भी कर सकती है भाजपा
चुनाव आयोग के अनुसार, कांग्रेस 35 सीटों पर जीत दर्ज कर चुकी है।

रायपुर, पीटीआई। हिमाचल प्रदेश की 68 विधानसभा सीटों पर मतगणना जारी है। कई सीटों पर नतीजे सामने भी आ चुके हैं। चुनाव आयोग के अनुसार, कांग्रेस 35 सीटों पर जीत दर्ज कर चुकी है। ऐसे में हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के पर्यवेक्षक और छत्तीसगढ़ के सीएम मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का हॉर्स ट्रेडिंग पर बयान आया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस से जीतने वाले विधायकों को बीजेपी से खतरा है। अपने साथियों को संभाल कर रखना होगा।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री बघेल का डर

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गुरुवार को कहा कि पार्टी को अपने विधायकों को खरीद-फरोख्त से बचाना होगा, क्योंकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कुछ भी कर सकती है। कांग्रेस पार्टी ने बघेल को हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किया था। उन्होंने इन अटकलों को खारिज किया कि हिमाचल प्रदेश से पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों को छत्तीसगढ़ स्थानांतरित किया जाएगा।

गुरुवार को हिमाचल प्रदेश जाएंगे मुख्यमंत्री बघेल

मुख्यमंत्री ने रायपुर में संवाददाताओं से कहा, 'मतगणना अभी भी जारी है और हमें अंतिम नतीजों की प्रतीक्षा करनी चाहिए। हमें विश्वास था कि हम हिमाचल प्रदेश में सरकार बनाएंगे और रुझान बताते हैं कि हम वहां जीत की ओर बढ़ रहे हैं।' बघेल ने आगे कहा कि वह गुरुवार को हिमाचल प्रदेश जाएंगे। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी कार्यक्रम के अनुसार, बघेल दोपहर 2.45 बजे के बाद चंडीगढ़ के लिए रवाना होंगे।

यह पूछे जाने पर कि क्या खरीद-फरोख्त की संभावनाओं के बीच हिमाचल के नवनिर्वाचित कांग्रेस विधायकों को रायपुर भेजा जाएगा, मुख्यमंत्री ने कहा, 'उन्हें यानी की नवनिर्वाचित विधायकों को यहां तो नहीं लाया जाएगा। लेकिन हमें अपने साथियों को संभालकर रखना होगा। भाजपा कुछ भी कर सकती है।' बघेल ने आम आदमी पार्टी (आप) को भाजपा की 'बी टीम' करार दिया।

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले की भानुप्रतापपुर सीट पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार सावित्री मंडावी आगे चल रहे हैं, जिसपर बघेल ने कहा, 'यह दिखाता है कि सरकार में लोगों का विश्वास कायम है और उन्होंने पार्टी के दिवंगत विधायक मनोज मंडावी द्वारा किए गए कार्यों पर अपनी मुहर लगा दी है।'

आपको मालूम हो कि कांग्रेस विधायक और विधानसभा उपाध्यक्ष मनोज सिंह मंडावी का इस साल अक्टूबर में निधन हो गया था, जिसके चलते भानुप्रतापपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव कराना पड़ा। कांग्रेस ने मंडावी की पत्नी को उपचुनाव में अपना उम्मीदवार बनाया था।

यह भी पढ़ें- Himachal Election Result 2022 Winners List: हिमाचल चुनाव में कांग्रेस ने मारी बाजी, जानें- हर सीट का रिजल्ट

यह भी पढ़ें- Himachal Election Top 10 Seats Result 2022: जयराम ठाकुर ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा,जानें टॉप-10 सीटों का हाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.