Move to Jagran APP

सचिवालय के पास प्रदर्शन करने पर पीटीए शिक्षकों पर केस

राज्य सचिवालय के समीप मंगलवार को मागों के समर्थन में धरना देना पीटीए शिक्षकों को महंगा पड़ा है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 15 Jan 2019 10:12 PM (IST)Updated: Tue, 15 Jan 2019 10:12 PM (IST)
सचिवालय के पास प्रदर्शन करने पर पीटीए शिक्षकों पर केस
सचिवालय के पास प्रदर्शन करने पर पीटीए शिक्षकों पर केस

जागरण संवाददाता, शिमला : राज्य सचिवालय के समीप मंगलवार को मागों के समर्थन में धरना देना पीटीए शिक्षकों को महंगा पड़ा है। शिक्षकों ने धारा 144 का उल्लंघन कर प्रदर्शन किया। छोटा शिमला थाना पुलिस ने इस प्रदर्शन को अवैध ठहराते हुए अनुबंध पीटीए शिक्षक संघ के करीब छह पदाधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पीटीए अनुबंध शिक्षक संघ के बैनर तले शिक्षकों ने नियमितीकरण की माग पर सचिवालय के बाहर धरना दिया। इसमें करीब दो हजार से अधिक शिक्षकों ने हिस्सा लिया। हालांकि संघ के पास यहां प्रदर्शन करने की इजाजत नहीं थी। दरअसल एक दिन पहले ही जिला प्रशासन ने सचिवालय के समक्ष किसी भी तरह का विरोध प्रदर्शन व धरना देने पर प्रतिबंध लगाया था। बकायदा इसकी अधिसूचना भी जारी की गई थी। बावजूद इसके पीटीए शिक्षकों ने प्रर्दशन कर यातायात रोक दिया था। इस वजह से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को कार्यालय जाने के लिए अपना रूट तक बदलना पड़ा।

loksabha election banner

वहीं डीएसपी प्रमोद शुक्ला ने बताया कि सचिवालय के निकट धरना देने पर पीटीए संघ के पदाधिकारियों कैलाश ठाकुर, यशवंत ठाकुर, बोबिल ठाकुर, सुरेंद्र शर्मा, ललित कुमार और प्रेम शर्मा के खिलाफ छोटा शिमला थाने में विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है। इस संबंध में अगली कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.