Move to Jagran APP

मंत्रिमंडल की बैठक आज, बजट सत्र पर लग सकती है मुहर

हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक आठ जनवरी को सुबह 11 बजे होगी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 07 Jan 2019 08:35 PM (IST)Updated: Mon, 07 Jan 2019 08:35 PM (IST)
मंत्रिमंडल की बैठक आज, बजट
सत्र पर लग सकती है मुहर
मंत्रिमंडल की बैठक आज, बजट सत्र पर लग सकती है मुहर

राज्य ब्यूरो, शिमला : हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक आठ जनवरी को सुबह 11 बजे प्रदेश सचिवालय शिमला में होगी। इसकी अध्यक्षता मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर करेंगे। बैठक में हिमाचल प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र पर मुहर लग सकती है। इसके अलावा सांसदों व विधायकों द्वारा दिए गए बजट को खर्च करने के लिए तकनीकी विंग बनाने का मामला भी मंत्रिमंडल के समक्ष लाया जाएगा। करीब 700 करोड़ रुपये के लंबित कार्य तकनीकी विंग के माध्यम से होंगे।

loksabha election banner

प्रदेश में स्वच्छ भारत अभियान के तहत बनने वाले शौचालयों में दो टैंक बनाने के प्रावधान को मंत्रिमंडल मंजूरी दे सकता है। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर इस बार बजट सत्र का आयोजन समय से पहले किया जा रहा है। बजट सत्र फरवरी में शुरू होने की संभावना है। सत्र में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर वर्ष 2019-20 के लिए बजट प्रस्तुत करेंगे। बजट सत्र से पहले प्रदेश सरकार विधायक प्राथमिकताओं की बैठक कर चुकी है। अब 14 जनवरी को राज्य योजना बोर्ड की बैठक होगी। मंत्रिमंडल की बैठक में ऊर्जा निदेशालय में अतिरिक्त स्टाफ की भर्ती किए जाने को अनुमति मिल सकती है। इसके तहत विद्युत क्षेत्र में विशेषज्ञता रखने वाले अधिकारी व कर्मचारियों की भर्ती करने का निर्णय लिया जा सकता है ताकि प्रदेश में उपलब्ध विद्युत दोहन की दिशा में आगे बढ़ा जा सके। बैठक में कई अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर भी चर्चा होने की संभावना है। इसके तहत विभिन्न विभागों में रिक्त पद भरने व सृजित करने के अलावा मुख्यमंत्री की तरफ से की गई घोषणाओं पर स्वीकृति की मुहर लग सकती है। इसके अलावा जनमंच पर भी चर्चा होने की संभावना है। इस संबंध में मुख्यमंत्री सभी मंत्रियों से फीडबैक ले सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.