Move to Jagran APP

खेल व शिक्षक तबादला नीति को मिल सकती है मंजूरी

प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में सरकार बजट सत्र के लिए राज्यपाल के अभिभाषण को मंजूरी प्रदान करेगी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Feb 2020 08:55 PM (IST)Updated: Mon, 17 Feb 2020 06:20 AM (IST)
खेल व शिक्षक तबादला नीति को मिल सकती है मंजूरी
खेल व शिक्षक तबादला नीति को मिल सकती है मंजूरी

राज्य ब्यूरो, शिमला : प्रदेश मंत्रिमंडल की सोमवार को हो रही बैठक में सरकार बजट सत्र के लिए राज्यपाल के अभिभाषण को मंजूरी मिलेगी। इसके अलावा नई खेल नीति को स्वीकृति मिलने से प्रदेश में खेल सुविधाओं का विस्तार संभव हो सकेगा। कृषि उपज विपणन समिति का मॉडल एक्ट लाया जा रहा है। ऐसा करने से विपणन संबंधी समस्या का समाधान होगा।

loksabha election banner

सचिवालय में दोपहर बाद शुरू होने वाली मंत्रिमंडल की बैठक में दूसरी ग्राउंड ब्रेकिग की तैयारियों की अधिकारियों से जानकारी ली जाएगी। मौजूदा वित्त वर्ष के दौरान मुख्यमंत्री के बजट आश्वासनों की स्थिति से सरकार अवगत होगी। अधिकारियों को बजट आश्वासनों पर प्रगति की रिपोर्ट देनी होगी। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के दूसरे बजट में घोषित 18 नई योजनाओं पर अधिकारियों ने क्या किया, इसकी जानकारी भी ली जाएगी। इसके अलावा शिक्षक तबादला नीति पर मंत्रिमंडल बैठक में चर्चा होगी। इस दायरे में 80 हजार शिक्षक आएंगे। पंजाब, हरियाणा व उत्तराखंड ने शिक्षक तबादला नीति लागू की है। यदि इस नीति को सरकार मंजूरी प्रदान करती है तो शिक्षकों के तबादलों का चक्र खत्म हो जाएगा। सभी शिक्षकों को तीन साल के बाद दूसरे स्थान पर सेवाएं देने के लिए जाना पड़ेगा। योजना बोर्ड की बैठक होगी

मुख्यमंत्री जयराम की अध्यक्षता में राज्य योजना बोर्ड की बैठक सुबह 11 बजे शुरू होगी। इसमें अगले वित्त वर्ष के लिए राज्य की सालाना योजना को मंजूरी प्रदान की जाएगी। वर्तमान में राज्य का योजनाकार 7100 करोड़ है। इसमें इस बार 800 करोड़ रुपये की वृद्धि कर 7900 करोड़ रुपये करने का प्रस्ताव है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.