Move to Jagran APP

सड़कें नहीं संभलती तो हिमाचल के हवाले करो

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने राष्ट्रीय राजमार्गो की खस्ताहालत पर चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि यदि एनएचएआइ के अधिकारियों से सडकें नहीं सभलती हैं तो इन्हें हिमाचल को दिया जाए।

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Sep 2018 08:32 PM (IST)Updated: Fri, 14 Sep 2018 08:32 PM (IST)
सड़कें नहीं संभलती तो
हिमाचल के हवाले करो
सड़कें नहीं संभलती तो हिमाचल के हवाले करो

राज्य ब्यूरो, शिमला : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने राष्ट्रीय राजमार्गो की खस्ताहालत पर चिंता जताई है। उन्होंने इस संबंध में भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) के अधिकारियों को फटकार लगाई है। उन्होने कहा कि अगर केंद्र सरकार के इन अधिकारियों से सड़कें नहीं संभलती हैं तो उन्हें हिमाचल के हवाले किया जाए।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री ने बारिश से क्षतिग्रस्त सड़कों की समीक्षा बैठक में डंगे धंसने पर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया में लोगों का सामना करना मुश्किल हो रहा है। ढलानों को स्थिर करने के लिए रॉक बोल्टिंग जैसी नई तकनीक को अपनाने के प्रयास किए जाने चाहिए। निष्पादन एजेंसियों को भूस्खलन संभावित क्षेत्रों में पर्याप्त श्रमशक्ति व मशीनों की तैनाती सुनिश्चित करनी चाहिए। इससे भूस्खलन की स्थिति में सड़क को शीघ्र बहाल किया जा सकेगा। सरकार गड्ढों से मुक्त और बेहतर सड़कें सुनिश्चित करने को प्राथमिकता दे रही है। राष्ट्रीय राजमार्गो पर वाहनों का आसान प्रवाह सुनिश्चित करने और इन सड़कों से ढीली मिट्टी व पत्थरों को हटाने के लिए तत्काल कदम उठाए जाएं। वहीं, गुणवत्ता प्रकोष्ठ ने सड़कों व पुलों की गुणवत्ता का पता लगाने के लिए बिलासपुर, मंडी, कागड़ा व हमीरपुर का दौरा किया है। बैठक में एसीएस मनीषा नंदा, एनएचएआइ के क्षेत्रीय अधिकारी जीएस सांगा, प्रोजेक्ट निदेशक मंडी योगेंद्र चंद, सलाहकार संदीप भट्टाचार्य व लोक निर्माण विभाग के प्रमुख अभियंता आरपी वर्मा उपस्थित थे। एनएच पर गड्ढे भरें, 10 दिन में दें रिपोर्ट

मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय राजमार्गो पर गड्ढों को तत्काल भरने और इनकी आपात मरम्मत सुनिश्चित बनाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने कार्रवाई रिपोर्ट 10 दिन के भीतर उनके कार्यालय में प्रस्तुत करने को कहा। उन्होंने निर्देश दिए कि विस्तृत परियोजना रिपोर्ट में मरम्मत का प्रावधान किया जाए। कीरतपुर-मनाली फोरलेन की धीमी गति पर सीएम नाराज

जयराम ठाकुर ने कीरतपुर-मनाली फोरलेन पर धीमी गति से कार्य होने पर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि यह सड़क राज्य में पर्यटन की दृष्टि से प्रमुख जीवनरेखा है। उन्होंने निष्पादन एजेंसियों को इस फोरलेन के कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.