जागरण संवाददाता, शिमला : भाजपा जिला कार्यसमिति की बैठक शनिवार को मशोबरा में जिलाध्यक्ष एवं कैलाश फेडरेशन के चेयरमैन रवि मेहता की अध्यक्षता में शुरू हुई। बैठक में जिला प्रभारी डेजी ठाकुर, हिमफेड के चेयरमैन गणेश दत्त, गुड़िया सक्षम बोर्ड की उपाध्यक्ष रूपा शर्मा, अक्षय भरमौरी भी उपस्थित रहे। रवि मेहता ने कहा कि कोरोना काल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के विकास को रुकने नहीं दिया है। उन्होंने नौ महीनों में देश को दो स्वदेशी वैक्सीन देकर समस्त देशवासियों को राहत प्रदान की।

बैठक में तीन सत्रों का आयोजन किया गया। इसमें सरकार के 27 दिसंबर को चार साल पूरे होने के मौके पर होने वाले कार्यक्रम के अलावा चुनाव के दृष्टिकोण संगठनात्मक ढांचे को सक्रिय करने के लिए महासंपर्क अभियान को लेकर योजना बनाई गई। उन्होंने कहा कि मिशन-2022 के लिए संगठन को जमीनी स्तर पर कार्य करना होगा। संगठन जन सेवा व जन कल्याण के मूल मंत्र के साथ कार्य कर रहा है। केंद्र व प्रदेश सरकार ने प्रदेश हित के लिए कई योजनाएं चलाई हैं, जिसका लाभ प्रत्येक व्यक्ति तक पहुंचा है। इसमें सामाजिक सुरक्षा पेंशन, जनमंच, शगुन योजना, हेल्पलाइन 1100, उज्ज्वला योजना, गृहिणी सुविधा योजना, आयुष्मान भारत योजना व हिम केयर योजना शामिल हैं।

रवि मेहता ने कार्यकर्ताओं के मनोबल को बढ़ाते हुए कहा कि मेहनत के बावजूद उपचुनाव के नतीजे पार्टी के हित में नहीं आए, इसकी समीक्षा कर ली गई है। कहीं न कहीं अति आत्मविश्वास के कारण केंद्र व प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को शायद धरातल तक नहीं पहुंचा पाए। उन्होंने कार्यकर्ताओं से अभी से आगामी चुनाव की जीत के लिए जुट जाने को कहा।

Edited By: Jagran