Move to Jagran APP

स्वच्छता में नगर परिषद बद्दी की बड़ी छलांग, प्रदेश में पहला स्थान

स्वच्छता के मामले में नगर परिषद बद्दी ने प्रदेश में पहला स्थान पाया है

By JagranEdited By: Published: Sun, 10 Mar 2019 08:18 PM (IST)Updated: Sun, 10 Mar 2019 08:18 PM (IST)
स्वच्छता में नगर परिषद बद्दी की बड़ी छलांग, प्रदेश में पहला स्थान
स्वच्छता में नगर परिषद बद्दी की बड़ी छलांग, प्रदेश में पहला स्थान

संवाद सहयोगी, बद्दी : केंद्र सरकार के आवास एवं शहरी विभाग के सर्वेक्षण-2019 में बद्दी ने देश में 4237 शहरों में से 411वां स्थान प्राप्त किया है। वहीं प्रदेश में स्वच्छता के मामले में नगर परिषद बद्दी पहले स्थान पर रहा है। पिछले साल नगर परिषद बद्दी प्रदेश भर में 15वें स्थान पर था। स्वच्छता सर्वेक्षण-2019 के अनुसार हिमाचल प्रदेश देश में 20वें स्थान पर रहा है। बद्दी नगर परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र दीपा ने कहा कि देश में 411वां और प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त करना यहां के अधिकारियों, कर्मचारियों और टारगेट ग्रीन प्लेनेट सफाई कंपनी की कड़ी मेहनत का नतीजा है। उन्होंने इसका श्रेय पार्षदों, अधिकारियों व कर्मचारियों तथा सफाई कंपनी के प्रबंधक सौरभ सिंह ठाकुर को दिया है।

loksabha election banner

अध्यक्ष और उपाध्यक्ष सुषमा कुंडलस की अध्यक्षता में समस्त टीम ने संकल्प लिया कि बद्दी में स्वच्छता के लिए विशेष रणनीति बनाई जाएगी। लोगों को सफाई के प्रति जागरूक करने के लिए विशेष अभियान चलाए जाएंगे। अगले साल स्वच्छता सर्वेक्षण में पूरे देश भर में बद्दी को टॉप 100 शहरों की सूची में लाया जाएगा। दीपा ने कहा कि औद्योगिक क्षेत्र की सुंदरता को लीलने वाली झुग्गी झोपड़ियों को हटाने के लिए नगर परिषद ने कमर कस ली है। सरकार की लो कॉस्ट हाउसिंग स्कीम के तहत मकान बनाए जा रहे हैं, जहां झुग्गी झोपड़ियों में रहने वाले लोगों को बसाया जाएगा। वहीं पार्षद संदीप कुमार सचदेवा ने कहा कि नगर परिषद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान से प्रेरित होकर यह मुकाम हासिल किया है। उन्होंने केंद्रीय आवास एवं शहरी मंत्री हरदीप पुरी, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, शहरी आवास मंत्री सरवीन चौधरी के नेतृत्व में यह रैंक हासिल करने पर खुशी जाहिर करते हुए सबको बधाई दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.