Move to Jagran APP

केंद्र ने हिमाचल को दिए 288 करोड़ : अनुराग

केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट अफ़ेयर्स राज्यमंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कोरोना आपदा से राहत देने के के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पीएम गरीब कल्याण पैकेज से हिमाचल प्रदेश को लगभग 2

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 May 2020 08:27 PM (IST)Updated: Tue, 26 May 2020 08:27 PM (IST)
केंद्र ने हिमाचल को दिए 288 करोड़ : अनुराग
केंद्र ने हिमाचल को दिए 288 करोड़ : अनुराग

जागरण संवाददाता, शिमला : केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने बताया कि पीएम गरीब कल्याण पैकेज से हिमाचल प्रदेश को करीब 288 करोड़ रुपये मिले हैं। अनुराग ठाकुर ने कहा कि आज पूरी दुनिया कोरोना वायरस की चपेट में है। इस वैश्विक आपदा से निपटने के लिए सभी देश काम कर रहे हैं। इसे देखते हुए केंद्र सरकार लोगों सुरक्षित रखने के लिए सभी उपाय कर रही है। हिमाचल प्रदेश में भी जरूरतमंदों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज का पूरा लाभ मिला है।

loksabha election banner

यहां जारी बयान में अनुराग ठाकुर ने बताया कि पीएम किसान योजना के आठ लाख 70 हजार से भी अधिक लाभार्थियों को 174 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए हैं। पीएम जनधन योजना के छह लाख 13 हजार से अधिक खाताधारकों को 30 करोड़ से अधिक राशि केंद्र सरकार ने ट्रांसफर की है। बिल्डिंग एंड कंस्ट्रक्शन फंड के एक लाख छह हजार से अधिक लाभार्थियों को 21 करोड़ 35 लाख से अधिक की आर्थिक मदद केंद्र सरकार ने दी है। ईपीएफओ के पांच हजार 681 से अधिक लाभार्थियों को 11 करोड़ से 98 लाख की राशि दी है। सतर्कता से ही कोरोना के संक्रमण की रोकथाम संभव है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.