Move to Jagran APP

कैबिनेट सब कमेटी ने दिए संकेत: टीसीपी एक्‍ट में संशोधन कर सकती है सरकार

प्रदेश में सैकड़ों पंचायतों व क्षेत्र के लोगों ने टीसीपी से बाहर करने को सरकार को आवेदन किया है। जिस पर सरकार भी काफी गंभीर नजर आ रही है।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Tue, 06 Aug 2019 05:57 PM (IST)Updated: Tue, 06 Aug 2019 05:57 PM (IST)
कैबिनेट सब कमेटी ने दिए संकेत: टीसीपी एक्‍ट में संशोधन कर सकती है सरकार
कैबिनेट सब कमेटी ने दिए संकेत: टीसीपी एक्‍ट में संशोधन कर सकती है सरकार

शिमला, जेएनएन। प्रदेश में सैकड़ों पंचायतों व क्षेत्र के लोगों ने टीसीपी से बाहर करने को सरकार को आवेदन किया है। जिस पर सरकार भी काफी गंभीर नजर आ रही है। प्लानिंग और नॉन प्लानिंग एरिया की जनता को राहत देने के लिए बनी कैबिनेट सब-कमेटी ने इसके लिए लोगों से सुझाव भी मांगे हैं। टीसीपी में किन क्षेत्रों को शामिल करना है और किन्हें बाहर, इस पर कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर सरकार अंतिम फैसला लेगी। कमेटी के अध्यक्ष महेंद्र सिंह ने बताया 30 जुलाई को हुई कैबनेट सब कमेटी की मीटिंग में एक प्रश्नावली टीसीपी अधिकारिओं और अन्य संबंधित विभाग के अधिकारियों को सौंपी गई है।

prime article banner

अधिकारियों को फील्ड में जाकर लोगो से जानकारी और सुझाव एकत्र कर कमेटी को सौपने के निर्देश दिए गए हैं। आगामी मानसून सत्र के दौरान कमेटी की मीटिंग होगी, जिसमें तय किया जाएगा कि लोगों को किस तरह से राहत दी जा सकती है। सरकार पडोसी राज्यों उतराखंड ,हरियाणा,दिल्ली और पंजाब की टीसीपी नीति को भी स्टडी करेगी, जिससे सरकार को टीसीपी में संशोधन में मदद मिल सके। सरकार पूर्व में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों और जानबूझकर बिना नक़्शे पास किए मकान बनाने वाले मकान मालिकों पर भी कारवाई अमल में लाएगी। गौरतलब है कि पूर्व में बिना सोचे-समझे प्रदेश के कई ग्रामीण क्षेत्रों को प्लानिंग एरिया में शामिल कर दिया था जिस कारण लोगो को आज परेशानिया उठानी पड़ रही है। सरकार पूर्व की खामियों को दुरुस्त करने जा रही है। कैबिनेट सब-कमेटी प्रदेश के प्लानिंग एरिया और नॉन प्लानिंग एरिया के सभी पहलुओं को देखते हुए एक्ट में संशोधन की रिपोर्ट सरकार को सौंपेगी।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.