कुल्लू, जेएनएन। हिमाचल प्रदेश का आतिथ्य सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के मन को छू गया।प्रदेश में हुए पारंपरिक स्वागत से खुश हैं। उन्हें हिमाचली शॉल व टोपी भी खूब भायी है। बुधवार सायं मनाली से लौटने से पहले अमिताभ बच्चन ने ट्विटर अकाउंट में शॉल व टोपी पहने तस्वीर पोस्ट की और पारंपरिक तरीके से स्वागत करने की प्रशंसा की। अमिताभ ने अपने आधिकारिक ब्लॉग पर भी मनाली में फिल्म की शूटिंग के दौरान खींची गई तस्वीरों को साझा किया है। उन्होंने हिमाचल के लोगों के भोलेपन के लिए उनकी प्रशंसा भी की।

ट्वीट मेंं उन्होंने लिखा है कि ब्रह्मास्त्र की शूटिंग के दौरान शुभचिंतकों ने मनाली में खुले मन से उनका स्वागत किया। बिग बी छह दिन मनाली में फिल्म की शूटिंग करने के बाद लौट गए हैं। मनाली शहर व नशाला गांव में फिल्माए सीन के दौरान भी अमिताभ प्रशंसकों से मिलते रहे। यहां के माहौल और सुंदरता देखकर उन्होंने कहा था कि वह संन्यास लेने से पहले यहां परिवार सहित आएंगे और लाहुल तक जाएंगे।

उन्होंने अप्रैल में मनाली में होने वाली दूसरी फिल्म की शूटिंग में आने का भी जिक्र किया। बुधवार को परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर ने उन्हें काष्ठकुणी शैली का मंदिर भेंट किया तो उन्होंने इसे घर में संजोकर रखने की बात कही। उल्लेखनीय है कि शूटिंग के लिए आते समय खराब मौसम के कारण चंडीगढ़ से उड़ान न होने पर अमिताभ सड़क से मनाली के लिए निकले थे। बिलासपुर, मंडी, कुल्लू और मनाली में उनका शानदार स्वागत हुआ। इसमें शॉल, टोपी, फूल आदि देकर ही उनको सम्मानित किया गया। उन्होंने प्रशंसकों को निराश नहीं किया और उनके साथ फोटो खिंचवाएं थे।

 अमिताभ से चर्चा के बाद फिल्म सिटी के निर्माण की बढ़ी उम्मीद

अमिताभ के हिमाचल आने के बाद प्रदेश सरकार ने जो सतर्कता व गंभीरता दिखाई है, उससे लग रहा है कि कुल्लू व मनाली फिल्म शूटिंग के लिए बेहतर स्थान के रूप में उभरेगा। सरकार के साथ हुई मंत्रणा फिल्म सिटी का निर्माण करने में रंग ला सकती है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व वन मंत्री गोविंद ठाकुर ने बिग बी से हिमाचल में शूटिंग व फिल्म सिटी निर्माण के बारे में चर्चा की और टिप्स भी लिए। उन्होंने शूटिंग यूनिट के लोगों, फिल्म के निर्देशक व प्रोड्यूसर के साथ उनकी दिक्कतें भी जानी। मुख्यमंत्री ने कहा है कि सरकार प्रदेश में फिल्म सिटी के निर्माण के लिए गंभीर है।

 हिमाचल की अन्य खबरें पढऩे के लिए यहां क्लिक करें 

 

Posted By: Babita kashyap

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस