Move to Jagran APP

Lockdown: पहली जून से बसें नहीं चलाएंगे निजी ऑपरेटर, सरकार से वार्ता का रखा प्रस्ताव

प्रदेश में निजी बस ऑपरेटर पहली जून से बसें नहीं चलाएंगे। निजी बस ऑपरेटर संघ ने बस सेवाएं आरंभ करने के सरकार के फैसले पर सवाल उठाए हैं।

By Edited By: Published: Sun, 24 May 2020 07:19 PM (IST)Updated: Sun, 24 May 2020 07:19 PM (IST)
Lockdown: पहली जून से बसें नहीं चलाएंगे निजी ऑपरेटर, सरकार से वार्ता का रखा प्रस्ताव
Lockdown: पहली जून से बसें नहीं चलाएंगे निजी ऑपरेटर, सरकार से वार्ता का रखा प्रस्ताव

शिमला, राज्य ब्यूरो। हिमाचल प्रदेश में निजी बस ऑपरेटर पहली जून से बसें नहीं चलाएंगे। निजी बस ऑपरेटर संघ ने बस सेवाएं आरंभ करने के सरकार के फैसले पर सवाल उठाए हैं। संघ के मुताबिक इसमें उन्हें भरोसे में नहीं लिया गया है। इसलिए जब तक प्रदेश सरकार संघ से वार्ता नहीं करेगा, तब तक बसें भी नहीं चलाई जाएगी। इस संबंध संघ की रविवार को वीडियो कांफ्रें¨सग हुई।

loksabha election banner

इसकी अध्यक्षता संघ के प्रदेश अध्यक्ष राजेश पराशर ने की। इसमें संगठन के सभी जिलों के पदाधिकारियों ने भाग लिया। इस चेतावनी को दवाब की राजनीति का हिस्सा माना जा रहा है। संघ पहले भी सीमित सवारियों के साथ बसें आरंभ करने की कवायद का विरोध कर चुका है। निजी बस ऑपरेटर संघ के प्रदेश महासचिव रमेश कमल ने कहा कि वे साठ फीसद ऑक्यूपेंसी यानी सवारियों के साथ बसें चलाने पर सहमत नहीं है। ऑपरेटरों ने सरकार पर आरोप लगाया सौतेला व्यवहार कर रही है।

बैठक में राजेश पराशर ने कहा है कि हिमाचल प्रदेश में साठ फीसद क्षमता पर बसें चलाना संभव नहीं है। सरकार ने ऑपरेटरों को कोई राहत देने की घोषणा नहीं की है। जिस कारण वे बसें चलाने में असमर्थ हैं। उन्होंने कहा कि सरकारी और निजी दोनों बस ऑपरेटरों के साथ समान व्यवहार किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि बसों के कारोबार को पुनर्जीवित करने के लिए सरकार को चाहिए कि वह बैंक से बिना ब्याज एवं कम ब्याज पर ऋण उपलब्ध कराएं या कोई सरकारी राहत निजी बस ऑपरेटरों को दें। ऑपरेटरों ने एकमत से किराये में बढ़ोतरी की मांग भी की।

बैठक में ये रहे मौजूद इस बैठक में सिरमौर जिला के प्रधान मामराज शर्मा, शिमला सिटी निजी बस ऑपरेटर यूनियन के महासचिव सुनील चौहान, अमित चड्ढा कुल्लू के भूपेश नंदन, चंदन, वीरेंद्र कंवर, रामपुर से कुलवीर ¨सह गिल, शिमला से अनिल वर्मा, चंबा से नरेश महाज, रवि महाजन,ऊना से दिनेश सैनी, कांगड़ा से अजय परिहार, अखिल सूद, बिलासपुर से अनिल ¨मटू सहित लगभग डेढ़ सौ निजी बस ऑपरेटर ने भाग लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.