जागरण संवाददाता, शिमला : जिलास्तरीय बैडमिटन प्रतियोगिता के पुरुष वर्ग में अजय और महिला वर्ग में ऋतिका शर्मा जिला चैंपियन बने हैं। अजय ने संघर्षपूर्ण मुकाबले में 2-1 से धर्मेद्र ठाकुर को पराजित किया जबकि महिला वर्ग में ऋतिका शर्मा ने कीर्ति चतुर्वेदी को दो सीधे सैट में पराजित किया। प्रतियोगिता के समापन समारोह की अध्यक्षता सतलुज जलविद्युत निगम के अतिरिक्त महाप्रबंधक अजय शर्मा ने की। उन्होंने विजेताओं व उपविजेताओं को सम्मानित किया।

पुरुषों के डबल मुकाबले में अजय और धर्मेद्र की जोड़ी विजेता रही। उन्होंने समक्ष ढालाटा और पार्थिव की जोड़ी को 2-1 के संघर्षपूर्ण मुकाबले में हराया। महिलाओं के डबल मुकाबले में काजल और सैजल की जोड़ी विजेता रही। मिक्स डबल मुकाबले में अजय और हरितिका शर्मा विजेता, जबकि धर्मेद्र और कीर्ति की जोड़ी उपविजेता रही।

पुरुष वर्ग में अंडर-19 एकल मुकाबले में पार्थिव विजेता और समक्ष धालटा उपविजेता रहे। पुरुष वर्ग में ही अंडर-19 डबल मुकाबले में समक्ष और पार्थिव की जोड़ी विजेता, जबकि कार्तिक और अक्षय की जोड़ी उपविजेता रही। महिला वर्ग के अंडर-19 एकल मुकाबले में पाखी विजेता जबकि प्रांजल चौहान उपविजेता बनी। पुरुष वर्ग के अंडर-17 एकल मुकाबले में आर्यन गुप्ता विजेता और पूर्व गौतम उपविजेता रहे। पुरुष वर्ग के ही अंडर-17 डबल मुकाबले में आर्यन गुप्ता और पूर्व गौतम की जोड़ी विजेता, जबकि प्रणीत सिंह और भव्य की जोड़ी उपविजेता रही। महिला वर्ग के अंडर-17 एकल मुकाबले में अनन्या चौहान विजेता और पाखी उपविजेता रही। जबकि इसी वर्ग के डबल मुकाबले में प्रज्ञा वर्मा व यक्षिता शर्मा विजेता तथा पाखी व अनन्या उपविजेता रहीं।

मुख्य अतिथि अजय शर्मा ने कहा कि एसजेवीएन खेलों को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है। प्रदेश में खेलों खासकर बैडमिटन को प्रोत्साहित करने के लिए हरसंभव सहायता देगा। हिमाचल प्रदेश बैडमिटन एसोसिएशन के उपाध्यक्ष बलवंत झौटा ने बैडमिटन की राष्ट्रीय प्रतियोगिता में क्वार्टर फाइनल तक पहुंचने वाले सभी खिलाड़ियों को 25 हजार रुपये तक स्कालरशिप देने की घोषणा की।

Edited By: Jagran