जागरण संवाददाता, शिमला : शिमला में सड़कों के किनारे अतिक्रमण करने वाले रेहड़ी-फड़ी वालों पर रविवार को नगर निगम ने कार्रवाई की। निगम की तहबाजारी टीम ने लोअर बाजार सब्जी मंडी में सड़कों के किनारे बैठे फड़ी वालों को खदेड़ा। कई फड़ी वालों का सामान भी जब्त किया। नगर निगम ने अतिक्रमणकारियों के खिलाफ जैसे ही कार्रवाई शुरू की वैसे ही रेहड़ी-फड़ी धारकों में हड़कंप मच गया। निगम की इस मुहिम के डर से कई रेहड़ी-फड़ी वाले सामान लेकर मौके से फरार हो गए। कई फड़ी वालों का हड़बड़ाहट में सामान सड़कों पर बिखर गया।

बावजूद इसके लोअर बाजार सब्जी मंडी में रेहड़ी-फड़ी धारकों का सामान जब्त किया गया है। इसके अलावा बाजार में ओवर हैंगिंग करने वाले दुकानदारों पर भी नगर निगम ने कार्रवाई की है। दुकानदारों का भी सामान जब्त कर लिया। हालांकि कई दुकानदार कर्मचारियों से उलझ भी गए। कार्रवाई के बाद लोअर बाजार का रास्ता पूरी तरह खाली हो गया। निगम की मुहिम के बाद देखना ये है कि ये मुहिम लगातार रहेगी या फिर बंद हो जाएगी और बाजारों की सूरत फिर से ऐसी ही नजर आएगी।

-----

नगर निगम की बैठक में लिया था निर्णय

नगर निगम की मासिक बैठक में निर्णय लिया गया था कि लोअर बाजार, राम बाजार, सब्जी मंडी में अतिक्रमण करने वालों को नहीं बैठने दिया जाएगा। नगर निगम ने कार्रवाई शुरू कर दी, लेकिन नगर निगम की कार्रवाई के दौरान तो बाजार खुले नजर आते हैं और बाद में फिर से रेहड़ी फड़ी वाले अपनी दुकानें सजा देते हैं।

-------

अतिक्रमण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, अगर कोई नियमों की अनुपालना नहीं करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। नगर निगम का अभियान आगे भी जारी रहेगा।

-कुसुम सदरेट, महापौर नगर निगम शिमला।

Posted By: Jagran