Move to Jagran APP

ईपीएफओ ने सील किया नगर परिषद मंडी का खाता

कर्मचारियों का इपीएफ और पेंशन अंशदान जमा न करवाने पर कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ने नगर परिषद मंडी का खाता सील कर दिया है। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ने नगर परिषद् मंडी से 26 लाख 65 हजार रुपए वसूल किए हैं। इसकी पुष्टि ईपीएफओ शिमला के क्षेत्रीय अधिकारी सुर्दश्न कुमार ने की है। जांच में पता चला है कि नगर परिषद मंडी अपने रेगुलर और अनुबंध दोनों ही तरह के कर्मचारियों का ईपीएफ नहीं काटा था।

By JagranEdited By: Published: Wed, 11 Dec 2019 08:38 PM (IST)Updated: Thu, 12 Dec 2019 06:14 AM (IST)
ईपीएफओ ने सील किया
नगर परिषद मंडी का खाता
ईपीएफओ ने सील किया नगर परिषद मंडी का खाता

जागरण संवाददाता, शिमला : कर्मचारियों का ईपीएफ और पेंशन अंशदान जमा न करवाने पर कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) ने नगर परिषद मंडी का खाता सील कर दिया है। ईपीएफओ ने नगर परिषद मंडी से ईपीएफ के 26 लाख 65 हजार रुपये वसूल किए हैं। इसकी पुष्टि ईपीएफओ शिमला के क्षेत्रीय अधिकारी सुदर्शन कुमार ने की है।

loksabha election banner

जांच में पता चला है कि नगर परिषद मंडी ने अपने नियमित और अनुबंध दोनों ही तरह के कर्मचारियों का ईपीएफ नहीं काटा था। जून 2012 से लेकर वर्ष 2017 तक की अवधि में नगर परिषद ने अपने कर्मचारियों का पैसा जमा नहीं करवाया था। सुदर्शन कुमार ने सभी कर्मचारियों से अपील की है कि जो लोग इस अवधि में नगर परिषद मंडी में कार्यरत थे, वे जरूरी दस्तावेजों सहित अपना दावा ऑनलाइन या ईपीएफओ कार्यालय शिमला के पास पेश कर सकते हैं। जब किसी संस्थान का ईपीएफ लंबी अवधि तक जमा नहीं होता है तो ईपीएफओ के पास इसका अलर्ट आ जाता है। इसके बाद संस्थान से जवाब मांगा जाता है। संस्थान की ओर से उचित जवाब न आने पर ही कार्रवाई की जाती है। इसके तहत पूरी प्रक्रिया को अपनाते हुए नगर परिषद मंडी के खाते को सील कर पैसे कर्मचारियों की निधि के लिए निकाले गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.