Move to Jagran APP

पंचायती राज चुनाव के लिए रामपुर से 76 पोलिग पार्टियां रवाना

संवाद सहयोगी रामपुर बुशहर पंचायतीराज संस्थाओं में मतदान प्रक्रिया को पूरा करने के लिए श्

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Jan 2021 05:17 PM (IST)Updated: Fri, 15 Jan 2021 05:17 PM (IST)
पंचायती राज चुनाव के लिए रामपुर
से 76 पोलिग पार्टियां रवाना
पंचायती राज चुनाव के लिए रामपुर से 76 पोलिग पार्टियां रवाना

संवाद सहयोगी, रामपुर बुशहर : पंचायतीराज संस्थाओं में मतदान प्रक्रिया को पूरा करने के लिए शुक्रवार को रामपुर उपमंडल की 12 पंचायतों में होने वाले पहले चरण के मतदान के लिए 76 पोलिग पार्टियों को खंड विकास कार्यालय रामपुर से रवाना किया गया। जोकि 17 जनवरी को होने वाले पहले चरण की मतदान प्रक्रिया को पूरा करवाएंगी। उसके बाद वहां से 19 जनवरी को होने वाले मतदान के लिए अगले पोलिग स्टेशन के लिए रवाना होंगे। हर पोलिग पार्टी में छह सदस्यों की टीम होगी, इसमें एक पीठासीन अधिकारी, तीन पोलिग ऑफिसर व दो पुलिस के जवान शामिल किए गए हैं।

prime article banner

खंड विकास अधिकारी रामपुर केआर कपूर ने बताया कि रामपुर ब्लॉक में 17, 19 व 21 जनवरी को मतदान होगा। मतदान प्रक्रिया के लिए ब्लॉक में 226 पोलिग बूथ बनाए गए हैं। इनमें 216 पोलिग बूथ सामान्य श्रेणी, नौ संवेदनशील और एक पोलिग बूथ अति संवेदनशील श्रेणी में रखा गया है। पंचायतों की मतगणना उसी दिन कर दी जाएगी और जिला परिषद और पंचायत समिति की मत पेटियां 22 जनवरी को खोली जाएंगी। पहले चरण के लिए 114 पोलिग पार्टियां हुई रवाना

संवाद सूत्र, ठियोग : विकास खंड ठियोग की 59 में से 20 पंचायतों में 17 जनवरी को पहले चरण में मतदान होगा। इसके लिए 114 पोलिग पार्टियां रवाना कर दी गई हैं। इनमें दो सुरक्षा कर्मियों सहित चार कर्मचारी शामिल रहेंगे। इन पार्टियों को चुनाव सामग्री और कोरोना से निपटने के लिए किट मुहैया करवाई गई है।

पंचायतों में प्रधान, उपप्रधान के अलावा जिला परिषद सदस्यों व पंचायत समिति सदस्य के लिए मतदान किया जाएगा। पहले चरण में ठियोग विकास खंड के तीन जिला परिषद वार्डो में भी हर वार्ड की छह से सात पंचायतों में मतदान होना है। इन वार्डो में हर चरण में इसी प्रकार 17, 19 व 21 जनवरी को मतदान होगा। पहले चरण में जिन 20 पंचायतों में रविवार को मतदान होना है उनमें जिला परिषद वार्ड देवरीघाट की पंचायत क्यारटू, टियाली, धमादरी, श्तैंयां, भराड़ा, सतोग शामिल हैं। इसी दिन केलवी जिला परिषद वार्ड की क्यारा, कोट शिलारू, धार कंदरु, भराना, शर्मला, कमाह और कथोग पंचायतों में वोट पड़ेंगे। 17 जनवरी को ही घोड़ना जिला परिषद वार्ड की पंचायतों टिक्कर, पुंदर चनौत, देवठी, घोड़ना, घूंड और बलग में भी वोट पड़ेंगे। तीनों जिला परिषद वार्डो में सभी प्रत्याशियों ने 17 को पहले चरण के मतदान वाली पंचायतों में जोरदार प्रचार चला रखा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.